- 2 करोड़ 65 लाख रुपये कीमत की पकड़ी गई ड्रग्स

- 2.65 किलो मैथाडोन ड्रग्स पकड़ी गई

लखनऊ में पकड़ी गई 2.65 करोड़ की पार्टी ड्रग

- एसटीएफ ने इंदिरा नगर पिकनिक स्पॉट से पकड़ी मैथाडोन ड्रग्स की खेप

- स्काई एप के जरिए की जाती थी तस्करी, मेट्रो सिटी में होती थी सप्लाई

LUCKNOW: दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के बाद लखनऊ में नाइट पार्टीज में ड्रग्स का चलन तेजी से बढ़ रहा है। शहर के पॉश इलाकों में होने वाली हाईप्रोफाइल पार्टी में यूथ मैथाडोन ड्रग्स के शिकंजे में फंसते जा रहे हैं। जिसकी सप्लाई पूरे संगठित तरीके से की जा रही है। शनिवार को यूपी एसटीएफ ने ऐसे ही एक गैंग के छह मेंबर्स को अरेस्ट किया है जिसके पास से करोड़ों रुपये की मैथाडोन ड्रग्स बरामद हुई है। पूछताछ में गैंग मेंबर्स ने कबूला है कि वह यह ड्रग्स लखनऊ में सप्लाई करने के लिए लाए थे।

ढाई किलो ड्रग्स बरामद

एसटीएफ ने गिरफ्तार तस्करों के पास से 2.651 किलोग्राम मैथाडोन ड्रग्स बरामद की है। एसटीएफ ने इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत दो करोड़ 65 लाख रुपये बताई है। यूपी एसटीएफ ने सभी तस्करों की गिरफ्तारी थाना इंदिरा नगर के खुर्रम नगर तिराहे के पास पिकनिक स्पॉट से की है।

स्काई एप के जरिए गैंग करता था ऑपरेट

एसटीएफ टीम की पूछताछ में पकड़े गए आरोपी मो। कयूम ने बताया कि करीब 15 वर्षो से बहराइच व उसके आस-पास की जनपदों में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करता था। पुलिस की कार्रवाई उसके खिलाफ बढ़ने पर वह भाग कर रौनाही अयोध्या आ गया। इसके बाद वह पूर्वाचल व नेपाल तक तस्करी करता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात रियाज अली से हुई। कयूम व रियाज जानकारी हुई की मैथाडोन ड्रग्स की बड़े शहरों में बड़ी डिमांड है। दोनों ने इसके लिए एक साथी गुलाब खान से संपर्क किया। गुलाब दिल्ली में मादक पदार्थ का सप्लायर है और उसके कई शहरों में कांट्रेक्ट है। वह दोनों से स्काई एप से जुड़ा रहता था।

एप से मंगवाई गई थी ड्रग्स

दिल्ली में रहने वाले एक शख्स से ही स्काई एप के जरिए मैथाडोन ड्रग्स मंगवाई जाती थी। कयूम व रियाज मिलकर मुंबई व गुजरात में सप्लाई करते थे। इससे होने वाली आमदनी से उसने चार मकान व एक दुकान भी बनाई थी। यह लोग डिमांड के अनुसार ही लखनऊ समेत कई बड़े शहरों में ड्रग्स की सप्लाई करते थे।

ये आए श्िाकंजे में

- मोहम्मद कयूम निवासी रुपहीडीहा बहराइच

- रियाज अली निवासी रुपहीडीहा बहराइच

- सद्दाम हुसैन निवासी रामगांव बहराइच

- नफीस अहमद निवासी हरदी बहराइच

- गुलाब खान निवासी रौनाही अयोध्या

- शहंशाह निवासी रौनाही अयोध्या

बरामदगी

- 2 किलो 651 ग्राम मैथाडोन का

- 12 मोबाइल

- 6500 रुपये कैश

- 3 पैन कार्ड

- 5 आधार कार्ड

- 1 स्कार्पियो कार

- 1 कार

- 1 बुलेट बाइक

- 3 डीएल

- 6 निर्वाचन कार्ड

कहां कहां होती थी मैथाडोन ड्रग्स की सप्लाई

-दिल्ली

-गुडगांव

- मुंबई

-अहमदाबाद

-लखनऊ समेत कई बड़े शहरों में

Posted By: Inextlive