- आईएएस समेत 11 लोगों के खिलाफ महानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज

- राज्य नियोजन संस्थान की महिला अफसर ने दर्ज कराया केस

LUCKNOW: महानगर थाने में दो आईएएस अफसर और राज्य नियोजन के पूर्व संयुक्त निदेशक के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज किया गया है। विभाग की एक सीनियर महिला अधिकारी ने केस दर्ज कराया है। महिला अधिकारी ने इससे पहले महिला आयोग में शिकायत की थी।

शिकायत करने पर लगाया गलत आरोप

महानगर के न्यू हैदराबाद स्थित राज्य नियोजन संस्थान में तैनात सीनियर अधिकारी इंद्रावती अवध विहार योजना में रहती हैं। उन्होंने शनिवार को महानगर थाने में विभाग के संयुक्त निदेशक के पद से 31 जनवरी को रिटायर्ड डॉ। सतबीर सिंह, सैय्यद आफाक, दो आईएएस अंकित कुमार अग्रवाल व ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी समेत 11 लोगों पर साजिश रचने और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि उन्हें विभाग में होने वाली गड़बड़ी की शिकायत पर न केवल झूठे तत्वों में फंसाया गया बल्कि उनके खिलाफ साजिशन आरोप पत्र भी दाखिल किया गया। मामले में सैय्यद आफाक के साथ डॉ। सतबीर सिंह ने आईएएस अफसरों के साथ मिलकर सिंडिकेट बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई कराई। इंद्रावती ने मामले की शिकायत महिला आयोग से की थी। आरोप है कि गाली गलौज के साथ उन्हें ऑफिस की खिड़की से फेंकने की धमकी दी गई थी। मामले की जांच एडीसीपी नार्थ प्राची सिंह को सौंपी गई है। प्राची सिंह ने बताया कि केस दर्ज किया गया है। सारे बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

आईपीसी की धारा 120 बी, 420, 467, 468, 471, 409, 504 और 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया।

इनके खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट

सैय्यद आफाक, डॉ। सतवीर सिंह, डॉ। संतराम, दिनेश कुमार, डॉ राजेंद्र कुमार यादव, अंकित कुमार अग्रवाल, ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, डॉ। दिव्या सरीन मेहरोत्रा, उमेश कुमार, डॉ। गोविंदा बाबू और वर्तिका श्रीवास्तव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सभी राज्य नियोजन संस्थान न्यू हैदराबाद महानगर के अधिकारी व कर्मचारी हैं।

Posted By: Inextlive