- गुडंबा के आदिलनगर में बीती देररात की घटना

- आधा दर्जन फायर टेंडर्स ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

LUCKNOW:

गुडंबा के आदिलनगर में रविवार देररात दोना-पत्तल फैक्ट्री में आग लग गयी। कुछ ही देर में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। फैक्ट्री में मौजूद मजदूरों ने किसी तरह खुद को बचाते हुए बाहर निकले। जानकारी मिलने पर पहुंची आधा दर्जन फायर टेंडर्स ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड में लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

पड़ोसियों ने मचाया शोर

इंस्पेक्टर गुडंबा रीतेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक, बीती रात तीन बजे फैक्ट्री से अचानक ऊंची लपटें और धुआं उठने लगा। उस वक्त फैक्ट्री में मजदूर सोनू और सूरज मौजूद थे। पड़ोसियों ने आग देख शोर मचाना शुरू कर दिया। जिस पर मजदूर नींद से जागे। लेकिन, तब तक पूरी फैक्ट्री में धुआं फैल चुका था। सोनू और सूरज किसी तरह बचते-बचाते फैक्ट्री से बाहर निकले। उन्होंने फैक्ट्री मालिक विनोद को इसकी सूचना दी।

आधा दर्जन फायर टेंडर्स पहुंची

पड़ोसियों ने इसकी सूचना फायर कंट्रोल रूम को दी। सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर आधा दर्जन फायर टेंडर्स मौके पर पहुंची और करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि आग दोना-पत्तल रखे होने की वजह से बेहद तेजी से फैली। शुरुआती जांच के बाद आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। फैक्ट्री मालिक विनोद के मुताबिक, अग्निकांड में करीब 25 लाख रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

Posted By: Inextlive