- पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत राशन वितरण

- दुकानों पर प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ वितरण

LUCKNOW(5 Aug): जिले के सात लाख से अधिक राशन कार्डधारकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गुरुवार को राशन वितरण किया गया। राशन वितरण के लिए मंत्रियों से लेकर सरकारी अफसर तक राशन दुकानों पर पहुंचे और पात्रों को राशन दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री के संबोधन का भी लाइव प्रसारण किया गया।

सरकार ने इस बार राशन के साथ बैग भी देने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में जनप्रतिनिधियों के अलावा प्रशासनिक अफसरों ने भी राशन दुकानों पर जाकर राशन वितरित किया। बख्शी का तालाब में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और बीकेटी विधायक अविनाश त्रिवेदी, हजरतगंज में राशन दुकान पर प्रभारी मंत्री लखनऊ सुरेश खन्ना, कल्याण मंडप जियामऊ में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, कल्याण मंडल महानगर में मंत्री आशुतोष टंडन, गोमतीनगर में मंत्री मोहसिन रजा, सरोजनीनगर के कुरौनी में अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह और डीएम अभिषेक प्रकाश और कल्ली पूरब में मंत्री स्वाती सिंह ने बैग के साथ राशन वितरित किया। उधर मलिहाबाद के नवीनगर गांव में और माल क्षेत्र की मसीढा हमीर पंचायत में विधायक जयदेवी कौशल ने कार्डधारकों को राशन बांटा। प्रत्येक कार्डधारक को प्रति यूनिट पांच किग्रा राशन दिया गया। दूसरी तरफ मलिहाबाद की गोपेश्वर गोशाला के प्रबंधक उमाकांत गुप्ता ने नगर पंचायत स्थित सरकारी राशन की दुकान पर पात्रों को राशन वितरित किया।

गोसाईगंज ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित अन्न महोत्सव में पहुंचे ब्लाक प्रमुख विनय वर्मा डिंपल व चेयरमैन निखिल मिश्र ने लाभाíथयों को खाद्यान वितरित करने के साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं की चर्चा की। इसके अलावा शेखनापुर, धौरहरा, गोमीखेड़ा, महुरा, घुसकर व बस्तिया सहित अन्य गांवों में भी लोगों को राशन वितरित किया गया। जिलापूर्ति अधिकारी सुनील सिंह के मुताबिक राशन 90012 राशन कार्ड धारकों के 364915 लाभार्थियों को राशन वितरित किया गया। वहीं कई राशन दुकानों पर प्रधानमंत्री के कार्ड धारकों के नाम संदेश के सीधे प्रसारण की भी व्यवस्था की गयी थी।

Posted By: Inextlive