- यूपी सरकार के मिशन रोजगार को गति प्रदान करेगा एकेटीयू

- दिसंबर में स्टूडेंट्स के प्लेसमेंट के लिए आएंगी कई बड़ी कंपनियां

LUCKNOW:

यूपी सरकार के मिशन रोजगार अभियान को एकेटीयू परवाज देने की तैयारी में जुट गया है। इस अभियान के तहत एकेटीयू ने प्रदेश के 750 से अधिक मैनेजमेंट व टेक्निकल संस्थानों में पढ़ने स्टूडेंट्स को नए सेशन में जॉब दिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यूनिवर्सिटी ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। दिसंबर में ऑनलाइन एक बड़े रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें कई नामी कंपनियां जॉब देने आएंगी।

इस माह आएंगी 7 बड़ी कंपनी

एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि योगी सरकार के मिशन रोजगार के तहत स्टूडेंट्स के सपनों को पूरा करने में एकेटीयू जुटा है। दिसंबर में सात बड़ी कंपनियां स्टूडेंट्स के इंटरव्यू के लिए कैंपस आएंगी। इस दौरान करीब 9061 पदों के लिए स्टूडेंट्स का इंटरव्यू लिया जाएगा। कंपनी की ओर से एग्जाम व इंटरव्यू पास करने वाले स्टूडेंट्स को बेहतरीन पैकेज पर जॉब मिलेगी।

40 हजार स्टूडेंट्स को जॉब

वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक ने बताया कि कोरोना की वजह से कंपनियां कैंपस नहीं आ रही थीं लेकिन कोरोना की रफ्तार कम होने के साथ ही कंपनियों ने भी स्टूडेंट्स के चयन के लिए कैंपस आना शुरू कर दिया है। फिलहाल कंपनियां ऑनलाइन इंटरव्यू करा रही हैं। नए सेशन में करीब 40 हजार पदों पर स्टूडेंट्स की भर्ती कराने का लक्ष्य है।

दिसंबर में नौकरियों की बरसात

एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि दिसंबर में कई कंपनियां ऑनलाइन इंटरव्यू आयोजित करेंगी। साफ्टवेयर कंपनी जेंटसाइट, एनटीटी डाटा, कैडिला, अमेजन इंफोसिस और जेड एस एसोसिएट जैसी नामी कंपनियां करीब 9 हजार पदों के लिए इंटरव्यू आयोजित करेंगी।

फिलहाल कंपनियां ऑनलाइन इंटरव्यू करा रही हैं। नए सेशन में करीब 40 हजार पदों पर स्टूडेंट्स की भर्ती कराने का लक्ष्य है।

प्रो। विनय कुमार पाठक, वीसी, एकेटीयू

Posted By: Inextlive