- बीएससी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट में गड़बड़ी का मामला

- परीक्षा नियंत्रक ने छात्रों से आरटीआई डालने की बात कर पल्ला झाड़ा

- आरटीआई के तहत छात्रों को जमा करनी होगी फीस

LUCKNOW : एलयू के परीक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को घोषित बीएससी फ‌र्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। दरअसल, गुरुवार को शिया पीजी कॉलेज और केकेसी के करीब 150 से अधिक छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी पर आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं एलयू के परीक्षा नियंत्रक ऑफिस में हंगामा कर रहे छात्रों से परीक्षा नियंत्रक अंजनी कुमार मिश्रा ने आरटीआई के तहत कॉपी दिखाने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

विभाग अपनी गलती मानने को तैयार नहीं

विभिन्न कॉलेज के छात्रों ने जैसे जैसे बीएससी, फिजिक्स, केमेस्ट्री और बायोलॉजी के फ‌र्स्ट सेमेस्टर के रिजल्ट देखने शुरू किये वे परीक्षा नियंत्रक ऑफिस पहुंचने लगे। दोपहर तक ऑफिस में आईटी, शिया पीजी और केकेसी समेत कई कॉलेजों के छात्रों ने पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। वहीं अधिकारी अपनी गलती मानने को तैयार नहीं थे। उन्होंने छात्रों द्वारा लगाए गए आरोप पर आरटीआई डालने को कहा। ऐसे में छात्रों को कॉपी देखने के लिए 300 रुपये फीस जमा करनी होगी।

आईटी कॉलेज ने नहीं चढ़ाए इंटरनल मा‌र्क्स

वहीं रिजल्ट में आईटी कॉलेज प्रशासन की गलती भी सामने आई है। कॉलेज की ओर से केवल 150 बच्चों के इंटरनल मा‌र्क्स चढ़ाए गए हैं। करीब 200 छात्राओं के नंबर नहीं चढ़ाए गए हैं, जिसकी वजह से छात्राएं फेल हो गई। वहीं एक्सटरनल में एलयू ने भी गड़बड़ी कर दी।

Posted By: Inextlive