- दक्षिण भारत से आने वाली कई ट्रेनों में भी दिख रही भारी भीड़

LUCKNOW: पिछले लंबे समय से जहां लंबी दूरी की ट्रेनों में मुसाफिर अधिक नहीं दिख रहे थे, वहीं अब कई बड़े शहरों से राजधानी आने वाली ट्रेनों में पहले जैसा ही नजारा देखने को मिलने लगा है। खासतौर पर मुंबई से राजधानी आने वाली ट्रेनों में अधिकतर फुल होकर यहां आ रही हैं। जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि इस बार दिवाली पर मुंबई से राजधानी का सफर आसान नहीं होगा। रेलवे प्रशासन के अनुसार अब मुंबई से आने वाली कई ट्रेनों में वेटिंग 100 के पार पहुंच चुकी है। वहीं दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में 2 नवंबर की बुकिंग काफी तेज से हो रही है।

दिवाली 4 नवंबर को

इस बार दिवाली का पर्व 4 नवंबर को है। ऐसे में अभी से पुष्पक एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास में 27 अक्टूबर से आरएसी चल रही है। इस ट्रेन में 31 अक्टूबर को स्लीपर क्लास की वेटिंग 128 तक पहुंच गई है, जबकि एसी थर्ड और सेकेंड में भी सभी सीटें फुल हो गई हैं। इन सीटों के लिए अब वेटिंग चल रही है।

स्लीपर क्लास में वेंटिंग 90

वहीं एलटीटी-प्रतापगढ़ उद्योग नगरी स्पेशल में 31 अक्टूबर को स्लीपर क्लास में वेटिंग 90 तक हो चुकी है। वहीं एसी थर्ड में 18 और सेकंड की भी कंफर्म सीटें बुक हो गई हैं। कुछ इसी तरह की वेटिंग एलटीटी-सुलतानपुरसुपरफास्ट स्पेशल में चल रही है।

बाक्स

अन्य ट्रेनों की स्थिति

- एलटीटी-गोरखपुर सुपरफास्ट और कुशीनगर एक्सप्रेस स्पेशल में भी स्लीपर क्लास में लखनऊ तक की वेटिंग 50 और एसी थर्ड में भी वेटिंग हो गई है।

- अवध एक्सप्रेस स्पेशल की स्लीपर क्लास की वेटिंग 175 चल रही है, जबकि एसी थर्ड में 39 और एसी सेकेंड में वेटिंग आठ तक पहुंच गई है।

- पनवेल गोरखपुर एक्सप्रेस की स्लीपर और एसी थर्ड में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं।

- एलटीटी लखनऊ सुपरफास्ट के एसी थर्ड में अभी 150 से अधिक सीटें 30 अक्टूबर को खाली हैं।

बाक्स

दक्षिण भारत की ट्रेनें भी फुल

कोचुवेली से लखनऊ आने वाली ट्रेन 02512 सुपरफास्ट के स्लीपर में 27 व 31 अक्टूबर व दो नवंबर को वेटिंग हो गई है। एसी थर्ड में 31 अक्टूबर को वेटिंग है। ट्रेन 05016 यशवंतपुर गोरखपुर एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास में 27 अक्टूबर की वेटिंग 104 हो गई है। दिल्ली से लखनऊ आने वाली कैफियात, वैशाली, बिहार संपर्कक्रांति और गोरखधाम जैसी ट्रेनों में वेटिंग चल रही है। दो नवंबर को लखनऊ मेल में करीब 80 प्रतिशत सीटें बुक हो गई हैं।

Posted By: Inextlive