- हल्के विरोध के बीच हटाया गय बड़े पैमाने पर अवैध अतिक्रमण

LUCKNOW: चारबाग में मेट्रो के सिविल वर्क के दौरान जाम की समस्या से हर रोज लोग रुबरू होते है। मंगलवार को नगर निगम ने अतिक्रमण को हटाने का अभियान चलाया गया। अवैध कब्जा करने वालों ने टीम को विरोध भी किया। हल्के विरोध के चलते अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने अभियान चला कर ठेले, खोमचे सहित फुटपाथ पर व्यापार करने वालों को खदेड़ दिया।

रोड के दोनों तरफ हटाया गया अतिक्रमण

मंगलवार को नगर आयुक्त उदयराज सिंह के निर्देश पर जोनल अधिकारी जोन 2 संजय ममगई ने अपने नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। चारबाग क्षेत्र में इन दिनों मेट्रो का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है। जिसके चलते क्षेत्र में हर समय जाम कि समस्या बनी रहती है। वहीं सड़क पर बची हुई जगह पर अतिक्रमणकर्ताओं ने अपना कब्जा जमा लिया है, जिससे पैदल चलने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सौ से ज्यादा अतिक्रमण को किया साफ

चारबाग में चले इस अभियान की जानकारी देते हुए जोन 2 के जोनल अधिकारी संजय ममगई ने बताया कि यूरोप होटल ने नाली के ऊपर अवैध रूप से कब्जा कर पक्का निर्माण करा लिया गया था। विभाग की ओर से होटल मालिक को नोटिस भेज कर सख्त चेतावनी दी गई है। होटल कावेरी के बगल से गुरुनानक मार्केट होते हुए मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली सर्विस लेन में एक बार फिर से अस्थाई अतिक्रमण देखने को मिला। जहां व्यवसायियों ने नालियों को बंद कर अवैध कब्जा जमा लिया है। जोन दो के प्रभारी संजय ममगई ने बताया कि गुरुनानक मार्केट से चारबाग फुटओवर ब्रिज तक सड़क के दोनो ओर अतिक्रमण हटाया गया और सफाई करवाई गयी। वहीं दूध मंडी जाने वाली रोड पर सीवर लाइन चोक मिली जिसका मलबा सड़क पर बह रहा था। इसे सफाई कर्मी लगवाकर खुलवाई और सफाई करवाई। ममगई ने बताया कि अभियान के दौरान 100 से ज्यादा अस्थायी अतिक्रमण हटवाए गए।

Posted By: Inextlive