-मडि़यांव के सीतापुर रोड, खदरी की घटना

-पुलिस एक्सीडेंट बताने में जुटी

-शव के पास से लव लेटर और युवती की फोटो बरामद

-परिजनों ने प्रेम प्रसंग के चलते हत्या का लगाया आरोप

LUCKNOW: मडि़यांव एरिया में मंगलवार सुबह रेलवे ट्रैक के पास एक युवक का हत्या कर फेंका गया शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस बिना कोई जांच पड़ताल किये हत्या को दुर्घटना बताने में जुट गई। शव के पास पुलिस ने लव लेटर और एक युवती की फोटो बरामद की। पर, कुछ देर बाद ही ऐसी किसी बरामदगी से मुकर गई। जानकारी मिलने पर पहुंचे परिजनों ने प्रेम प्रसंग में हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए थाने पर तहरीर दी है।

पुलिस चौकी के करीब मिली बॉडी

मंगलवार की सुबह सीतापुर रोड खदरी स्थित रेलवे ट्रैक के किनारे एक युवक का शव देख कर स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस चौकी से महज चंद कदमों की दूरी पर शव मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर चौकी इंचार्ज बृजेश यादव आनन-फानन मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एसआई यादव ने बिना किसी जांच पड़ताल किये युवक की मौत ट्रेन से टकराने से होना बताना शुरू कर दिया।

चोट के निशान कर िदये नजरंदाज

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मृतक के सिर पर गहरी चोट के निशान थे। इसके साथ ही उसके पूरे शरीर पर लाठी से पीटने के निशान साफ दिखाई दे रहे थे। पास में पड़ी मृतक की एक चप्पल का अगला हिस्सा घिसा और जला हुआ था, जो हत्या के बाद शव को घसीटने और बाइक से लाश को ठिकाने लगाने की ओर इशारा कर रहा था। वहीं, शव के पास से पुलिस ने एक मोबाइल फोन व एक पर्स बरामद की। जिसमें मृतक की फोटो, युवती की फोटो, आधार कार्ड की फोटो कॉपी और एक लव लेटर रखी हुई थी। आधार कार्ड की मदद से पुलिस ने मृतक की शिनाख्त मो। जावेद (ख्ख्) के रूप में की। पुलिस ने उसके मोबाइल के जरिए मृतक के परिजनों से संपर्क किया और उन्हें घटना की जानकारी दी।

परिजनों के पहुंचने से पहले ही शव किया सील

मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उनके वहां पहुंचने से पहले ही पुलिस ने जल्दबाजी दिखाते हुए शव को सील कर दिया। जब परिजनों ने इस बात पर हंगामा करने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों ने जल्द पोस्टमार्टम की बात कहकर उन्हें चुप करा दिया। मौके पर पहुंचे जावेद के मामा मो। इमरान ने बताया कि मृतक तीन भाई और तीन बहन हैं। जबकि, उसकी मां का देहांत हो चुका है। उन्होंने बताया कि जावेद के परिवार के सभी सदस्य मुंबई में रहते हैं। जबकि वह बीते डेढ़ महीने से जानकीपुरम निवासी नाना बन्ने खां व नानी सायरा बानों के साथ रहकर कबाड़ का व्यवसाय करता था।

मोबाइल फोन हो गया स्विचऑफ

नानी सायरा नें बताया कि जावेद सोमवार की शाम करीब सात बजे घर से निकला था। जब देर रात तक वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसका मोबाइल फोन डायल किया। लेकिन, एक-दो रिंग जाने के बाद फोन स्विचऑफ हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों से जानकारी मिलने पर परिजनों ने पुलिस से युवती की फोटो व लवलेटर दिखाने की बात कही। पर, आरोप है कि एसआई बृजेश यादव ऐसा कुछ भी मिलने से इनकार कर दिया। जिस पर परिजन हंगामा करने लगे। आखिरकार पुलिसकर्मियों ने युवती का फोटो तो उन्हें दिखा दिया। जबकि लव लेटर मिलने की बात से वह आखिर तक इनकार करते रहे। युवती की फोटो देखने के बाद परिजनो ने बताया कि उसी युवती से मृतक का लव अफेयर था। जिसके चलते युवती के परिजन कई बार जावेद को धमकी दे चुके थे। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी। पर, पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को शांत करा दिया।

नाराज परिजनों ने रोड जामकर किया प्रदर्शन

मंगलवार देरशाम पोस्टमार्टम के बाद मिले जावेद के शव को परिजनों ने सीतापुर रोड स्थित भिठौली क्रॉसिंग पर रख दिया और प्रदर्शन करने लगे। परिजनों के साथ भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हो गए। करीब दो घंटे तक चले प्रदर्शन की वजह से सीतापुर हाइवे पर लंबा जाम लग गया। आखिरकार पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की मांग के मुताबिक, एक शख्स के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली। जिसके बाद प्रदर्शन खत्म हो सका।

Posted By: Inextlive