करियर मेडिकल कॉलेज के मैनेजमेंट पर हत्या का मुकदमा

Updated Date: Sun, 28 Feb 2021 06:38 AM (IST)

- कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ छात्रा के भाई ने दी तहरीर

- हॉस्टल के चौथी मंजिल से संदिग्ध हालत में गिरकर हुई मौत

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : मडि़यांव के करियर मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को ग‌र्ल्स हॉस्टल की चौथी मंजिल की बालकनी से गिरकर बीडीएस छात्रा की मौत हो गई थी। छात्रा के भाई ने मडि़यांव थाने में कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए हत्या की तहरीर दी है। पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

इंस्पेक्टर मडि़यांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि करियर मेडिकल कॉलेज के बीडीएस सेकंड ईयर की स्टूडेंट ज्योति मूलरूप से बस्ती की रहने वाली थी। ज्योति कॉलेज के ग‌र्ल्स हॉस्टल में रहती थी। उसके रूम में एक और युवती रहती है। गुरुवार दोपहर 2.30 खाना खाने के बाद रूम पार्टनर से टहलने की बात कहकर ज्योति रूम से बाहर निकली थी और अचानक चौथी मंजिल की बालकनी से नीचे गिर गई। रूम पार्टनर की सूचना पर कॉलेज मैनेजमेंट ने उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। इंस्पेक्टर का कहना है कि प्रारंभिक जांच में ज्योति की मौत हादसा लगा रहा है जबकि परिजनों ने कॉलेज मैनेजमेंट पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसे धक्का देकर मारने का आरोप लगाया है।

डेढ़ घंटे पहले हुई थी भाई से बात

ज्योति के भाई पवन ने बताया कि गुरुवार दोपहर एक बजे ही उसकी ज्योति से अंतिम बार बात हुई थी। उसने बताया कि 27 फरवरी को उसका लास्ट पेपर है उसके बाद वह परिवार के साथ नैनीताल घूमने का प्लान बना रही है। 6 भाइयों में ज्योति इकलौती बहन थी। ज्योति के कमरे में बजरंग बली की एक फोटो भी है, जिसे उसने खुद बनाया था और उसमें लिखा था बजरंगबली लवर्स।

हत्या, आत्महत्या और हादसा में उलझी गुत्थी

ज्योति की मौत को पुलिस के साथ कॉलेज मैनेजमेंट हादसा व आत्महत्या बता रही जबकि परिवार वाले हत्या का आरोप लगा रहे है। हालांकि हत्या व आत्महत्या के पीछे की कोई वजह अभी तक सामने नहीं आ सकी है। वहीं घटनास्थल के हालात कुछ और ही बयां कर रहे हैं। ज्योति के शरीर पर जो भी चोट आई है वह शरीर के पीछे के हिस्से में आई है। वहीं बालकनी के नीचे करीब 13 फीट दूर वह घायल अवस्था पर पड़ी मिली थी।

इनका जवाब किसी के पास नहीं

सवाल- हॉस्टल में इंट्री प्वाइंट व बाहरी हिस्से में सीसीटीवी कैमरे क्यों नहीं लगे थे?

सवाल नंबर दो- कॉलेज मैनेजमेंट उसके ट्रीटमेंट की बात कह रहा, लेकिन उससे संबंधित कोई पेपर परिजनों को क्यों नहीं दिखाए गए?

सवाल नंबर तीन- घटना के बाद कॉलेज मैनेजमेंट ने परिजनों से आत्महत्या बात कही और मौके पर पहुंचने पर हादसे की बात कही। अपने बयान बार-बार क्यों बदले गए?

सवाल नंबर चार- ज्योति के शरीर पर सभी चोट पीछे के हिस्से में आई और उसकी बॉडी बालकनी के नीचे 13 फीट की दूरी पर पड़ी मिली। क्या उसे धक्का देकर फेंका गया या फिर उसने कूद छलांग लगाई?

सवाल नंबर पांच- हत्या व आत्महत्या का कोई कारण अभी तक सामने नहीं आ सका। वहीं अगर यह हादसा है तो क्या ग‌र्ल्स हॉस्टल की बालकनी के रेलिंग इतनी नीचे थी कि कोई भी बालकनी से गिर सकता है?

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.