- बर्थ डे पार्टी के मंगेतर को बुलाकर युवती ने कराई हत्या

-डॉग चैन से गल कसा और फिर सीने पर किए चाकू से दस वार

LUCKNOW : मोहनलालगंज के कल्लीपूरब गांव में शुक्रवार को मिल वेल्डिंग मैकेनिक की हत्या का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। मृतक की मंगेतर ने ही हत्याकांड को अपने प्रेमी से अंजाम दिलाया था। प्रेमी ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर युवक को चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने युवती और उसके प्रेमी समेत साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सीने में चाकू से किए गए थे दस वार

मोहनलालगंज में शुक्रवार को कल्लीपूरब गांव में एक प्लाटिंग साइड के पास युवक का खून से लथपथ शव मिला था। मृतक के सीने पर लगभग दस चाकू के गहरे घाव थे। मृतक की मिली बाइक के नंबर के आधार पर उसकी पहचान शहाबुद्दीन उर्फ मनीष के रूप में हुई थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतक की मंगेतर निशा व उसके भाइयों को हिरासत मे लेकर पूछताछ शुरू की तो मृतक की मंगेतर ने अपने पास मोबाइल न होने की बात कही, लेकिन पुलिस की कड़ी पूछताछ में मंगेतर निशा टूट गई और उसने राज उगल दिया।

सहेली की बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाया था

शहाबुद्दीन की हत्या में मंगेतर के भाइयों का कोई हाथ न होने की बात सामने आई है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार शाम निशा ने अपने मंगेतर को फोन कर बताया कि उसकी सहेली की बर्थडे पार्टी में चलना है। आरोपी ने मंगेतर को बहाने से बुलाकर उसे सुनसान जगह पर ले गई जहां पर पहले से आरोपी का प्रेमी अपने चार दोस्तों के साथ मौजूद था। आरोपियों ने मृतक को दबोचकर खाली प्लाट पर ले गए। इस बीच आरोपियों व मृतक से संघर्ष भी हुआ, लेकिन आरोपी की संख्या अधिक होने के कारण मृतक को आरोपियों ने जमीन पर गिराकर दबा दिया, जिसके बाद उसपर चाकू से सीने पर ताबड़तोड़ वार किये, लेकिन संघर्ष के दौरान दो आरोपियों की घड़ी व मंगेतर की चूडि़यां टूटकर गिर गई। पुलिस को भटकाने के लिए जाते समय आरोपी मृतक का पर्स और मोबाइल साथ ले गए ताकि घटना को लूट का रूप दिया जा सके।

प्रेमी को हत्या के लिए मनाया

डीसीपी साउथ रवि कुमार ने बताया कि हसमतुल निशा को जब हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो वह घुमाती रही। इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पूरी घटना के बारे में बताया। डीसीपी ने बताया कि युवती ने पहले अपने प्रेमी शाने अली को हत्या के मनाया। उसके बाद गुरुवार को बर्थडे पार्टी में शामिल होने के बाद बुलाया। मृतक ट्रांसपोर्ट नगर में जहां काम करता था वहां से एक हजार रुपये लेकर पार्टी में जाने की बात कहकर आया। इसके बाद मुख्य आरोपी शाने अली ने अपने दोस्तों को बुलाया और पीजीआई के एक निजी स्कूल के पास से मृतक मनीष को लेकर उसकी पत्‍‌नी से मिलाने की बात कहकर अपने साथ ले गया।

चैन से गला दबाया फिर मारा चाकू

डीसीपी ने बताया कि आरोपी चिकन का काम करते हैं। मनीष को सुनसान जगह पर बुलाया इसके बाद शाने अली व उसके चार दोस्तों ने डॉग चैन से उसका गला कस दिया। इसके बाद मांस काटने वाले चाकू से सीने पर ताबड़तोड़ कई वार किए और उसकी हत्या कर दी। इस बीच एक आरोपी व मृतक की घड़ी वहीं गिर गई।

कॉल डिटेल से मिले अहम सुराग

डीसीपी ने बताया कि उन्हें सीडीआर के जरिए महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। इसके बाद जांच को आगे बढ़ाया गया। पुलिस ने हत्या में शामिल हसमतुल निशा के प्रेमी शाने अली उसके दोस्त अरकान निवासी बाराबंकी, संजू गौतम, अमन कश्यप थाना मोहनलालगंज व समीर मोहम्मद निवासी कल्ली पश्चिम को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू, डॉग चैन, बाइक, मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया।

Posted By: Inextlive