- बिना लेट फीस के छह अगस्त तक भरे जा सकेंगे ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म

रुष्टयहृह्रङ्ख : लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने गुरुवार को विभिन्न एग्जाम के ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने को लेकर दिशानिर्देश जारी कर दिए। फॉर्म ऑनलाइन एलयू की वेबसाइट पर लेट फीस के साथ छह अगस्त तक भरे जा सकेंगे। सभी अभ्यर्थियों को एनएआईडी भरना अनिवार्य है।

इन एग्जाम के भरे जायेंगे फॉर्म

स्नातक सम सेमेस्टर की क्लासेज और पीजी/प्रबंधकीय, पीजी डिप्लोमा, प्रबंधकीय यूजी, विधि (त्रिवर्षीय ऑनर्स) डिप्लोमा, बीकॉम ऑनर्स, बीसीए, एमसीए, बीएससी-एमएससी (एग्रीकल्चर) के फार्म भर सकेंगे। साथ ही अन्य सेमेस्टर पाठ्यक्रमों के नियमित बैक पेपर/ इंप्रूवमेंट व एग्जेमटेड परीक्षा अप्रैल-मई 2020 एवं बीएएमएस, बीयूएमएस (बैक पेपर/ एग्जेमटेड) की परीक्षाओं के लिए भी फॉर्म भरे जाएंगे।

ऑनलाइन फॉर्म ही भरें

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि रेग्युलर स्टूडेंट्स केवल ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरें। परीक्षा शुल्क नहीं जमा करना है। विवि के बैक पेपर इंप्रूवमेंट भूतपूर्व (एग्जेमटेड) छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरकर शुल्क ऑनलाइन जमा करने के बाद स्नातक के लिए संकाय अध्यक्ष, परास्नातक के लिए विभागाध्यक्ष की मेल पर भेजना होगा।

नारी शिक्षा निकेतन में दाखिले के लिए आवेदन 14 अगस्त तक

नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अगस्त कर दी है। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ। वंदना उप्रेती ने बताया कि प्रवेश के लिए छात्राओं को महाविद्यालय में फॉर्म भरना पड़ेगा । यहां ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों प्रकार की प्रवेश प्रकिया है। छात्राएं महाविद्यालय की वेबसाइट www.ठ्ठड्डह्मद्बह्यद्धद्बद्मह्यद्धड्डठ्ठद्बद्मद्गह्लड्डठ्ठश्चद्दष्श्रद्यद्यद्गद्दद्ग.ष्श्रद्व पर प्रवेश फॉर्म भर सकती हैं।

पिछले सेमेस्टर के बेस्ट अंकों के आधार पर होगा प्रमोशन

रुष्टयहृह्रङ्ख : डॉ। शकुंतला मिश्र राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में प्रथम सेमेस्टर व अन्य सम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने की प्ला¨नग पूरी हो गई है। स्टूडेंट्स को उनके पिछले सेमेस्टर में से जो बेस्ट सेमेस्टर होगा, उसके अंकों के आधार प्रमोट किया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ। अमित कुमार राय ने बताया कि इन विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 15 अगस्त तक जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये निर्णय 4 अगस्त से शुरू होने वाली ऑनलाइन कक्षाओं को देखते हुए लिया गया है।

अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर नहीं हो सका निर्णय

डॉ। राय ने बताया कि अंतिम वर्ष की परीक्षा को लेकर योजना तैयार की जा रही थी, लेकिन परिसर में दो प्रोफेसर के कोरोना संक्रमित होने के कारण बुधवार को अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर निर्णय नहीं लिया जा सका। जिन विद्यार्थियों की स्पेशल और बैक पेपर की परीक्षाएं होनी हैं, उन्हें 18 अगस्त से कराने पर विश्वविद्यालय प्रशासन विचार कर रहा है।

Posted By: Inextlive