www.ड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठ.ठ्ठश्चद्दष्.

- सात से 10 सितंबर तक बीकाम, 16 से 18 सितंबर तक बीएससी के होंगे दाखिले

- केकेसी ने बढ़ाई आवेदन की तिथि

रुष्टयहृह्रङ्ख: नेशनल पीजी कालेज ने बीकाम, बीएससी बायो और मैथ्स प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए मेरिट जारी कर दी। अभ्यर्थी कालेज की वेबसाइट www.ड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठ.ठ्ठश्चद्दष्.द्बठ्ठ पर मेरिट देख सकते हैं। हालांकि मेरिट जारी होने के बाद कुछ देर तक वेबसाइट खोलने में दिक्कत हुई।

10 सितंबर तक दस्तावेजों के साथ बुलाया

कालेज के प्रवेश समन्वयक डॉ। राकेश जैन ने बताया कि करीब सात हजार अभ्यर्थियों के रिजल्ट जारी करने की वजह से बीच-बीच में वेबसाइट में थोड़ी दिक्कत आई, जो बाद में सही हो गई। उन्होंने बताया कि बीकॉम में प्रवेश के लिए चयनित अभ्यर्थियों को सात से 10 सितंबर तक दस्तावेजों के साथ कॉलेज में प्रक्रिया पूरी करने के लिए आना होगा। वहीं, बीएससी बायो और मैथ्स के चयनित अभ्यर्थियों को 16 से 18 सितंबर तक बुलाया गया है।

----

मुमताज पीजी कालेज : कालेज के प्राचार्य अब्दुल रहमान के मुताबिक स्नातक में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। बीए में 171, बीएससी में 24, बीकाम में 11 अभ्यर्थी अर्ह पाए गए, जिन्हें प्रवेश दिया जा रहा है।

---

केकेसी में अब दो सितंबर तक आवेदन

श्री जय नारायण मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय (केकेसी) ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में आवेदन की तिथि दो सितंबर तक बढ़ा दी है। कालेज के प्रवक्ता डा। विजय श्रीवास्तव ने बताया कि नई शिक्षा नीति के तहत नए स्नातक कोर्स के लिए कोई निर्देश नहीं आए हैं। इसलिए आवेदन की तिथि दो सितंबर तक कर दी गई। अब मेरिट पांच सितंबर को जारी होगी। कालेज में कुल 4,030 सीटों पर प्रवेश लिए जाएंगे। इनमें 2,920 रेगुलर और 1,110 सेल्फ फाइनेंस सीटें शामिल हैं।

यूजी प्रवेश परीक्षाएं खत्म, कटआफ सितंबर के दूसरे सप्ताह में

-आखिरी दिन दोनों पालियों में 3254 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

LUCKNOW(31 Aug): लखनऊ विश्वविद्यालय में 24 अगस्त से चल रहीं स्नातक प्रवेश परीक्षाओं का मंगलवार को समापन हो गया। आखिरी दिन सुबह की पाली में बीएफए और दोपहर में बीकाम विषय के लिए प्रवेश परीक्षा थी। दोनों में 9,369 अभ्यर्थी शामिल हुए जबकि, 3254 ने प्रवेश परीक्षा छोड़ दी। अब प्रवेश परीक्षाओं की मेरिट सूची सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी करने की तैयारी है।

सितंबर में जारी होगा कटऑफ

सुबह की पाली में बीएफए पाठ्यक्रम के लिए 500 अभ्यर्थी उपस्थित रहे और 184 अनुपस्थित हुए। एक अभ्यर्थी का आरोप था कि प्रश्नपत्र में कुछ प्रश्न के सीरियल नंबर नहीं थे। हालांकि, इसकी लिखित शिकायत नहीं की गई। शाम को बीकाम की प्रवेश परीक्षा में सबसे ज्यादा 8,869 अभ्यर्थी शामिल हुए। 3,070 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। प्रवेश समन्वयक प्रो। पंकज माथुर का कहना है कि स्नातक प्रवेश परीक्षाएं खत्म हो गई हैं। इसकी कटआफ सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी करने की तैयारी है।

Posted By: Inextlive