- गोमती नगर में एक होटल के कमरे में मिली खून से लथपथ बॉडी, पिस्टल बरामद

- जिम ट्रेनर था युवक, बसपा के पूर्व विधायक का है भतीजा

LUCKNOW: गोमतीनगर के विवेकखंड स्थित एक होटल में बसपा के पूर्व विधायक के भतीजे ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। रविवार दोपहर होटल मैनेजमेंट ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बेड पर खून से लथपथ शव के पास से एक पिस्टल बरामद की। पुलिस का दावा है कि युवक जिम ट्रेनर रह चुका है और उसके पास से एक सुसाइट नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में युवक ने एक युवती पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है और युवती को ही अपनी मौत की वजह बताई है।

एक्सीडेंट में एक पैर खराब हो गया था

एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि मऊ निवासी प्रवीन पांडेय (33) कुछ साल पहले तक जिम ट्रेनर था। वर्ष 2019 में एक एक्सीडेंट में उसका एक पैर खराब हो गया था। वह तब से बैसाखी के सहारे चल रहा था। प्रवीण के चाचा पूर्व विधायक मुकेश चंद्र पांडेय विश्वासखंड में अपने परिवार संग रहते हैं। प्रवीण का अक्सर उनके घर आना जाना था।

12 फरवरी से ठहरा था होटल में

एसीपी गोमतीनगर ने बताया कि प्रवीन ने 12 फरवरी को ओयो से विवेकखंड 4 स्थित होटल त्रिमूर्ति पैलेस में एक कमरा बुक कराया था। इसके बाद वह उसी दिन शाम करीब पांच बजे होटल पहुंचा और कमरा नंबर 206 में आकर ठहरा। होटल के स्टाफ का कहना है कि शनिवार दोपहर एक से दो बजे के बीच प्रवीन ने खाने का ऑर्डर भी दिया था। इसके बाद प्रवीन अपने कमरे से बाहर नहीं निकला।

दाहिनी कनपटी में मारी थी गोली

रविवार की दोपहर होटल का हाउस कीपिंग स्टाफ क्लीनिंग के लिए प्रवीन के कमरे पहुंचा और दरवाजा नॉक किया, लेकिन प्रवीन ने कोई जवाब नहीं दिया। इस पर उन लोगों ने इसकी जानकारी होटल के मैनेजर राहुल को दी। मैनेजर अन्य स्टाफ के साथ कमरे वहां पहुंचा और दरवाजे का लॉक खोला। दरवाजा खुल तो गया, लेकिन दरवाज के अंदर की तरफ कुर्सी लगी थी। होटल स्टाफ किसी तरह कमरे में दाखिल हुआ तो मंजर देख सभी सन्न रह गए। बेड पर प्रवीन का खून से लथपथ शव पड़ा था और पास में पिस्टल भी मौजूद थी। प्रवीन की दाहिनी कनपटी पर गोली लगी थी।

महिला पर प्रताडि़त करने का लगाया आरोप

एसीपी ने बताया कि सूचना पर गोमतीनगर पुलिस और अन्य अधिकारी पहुंच गए। पुलिस ने छानबीन के लिए मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया। कमरे की छानबीन के दौरान पुलिस को प्रवीन के हाथ का लिखा एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में प्रवीन ने एक महिला पर प्रताडि़त और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। सुसाइड नोट में प्रवीन ने लिखा था कि महिला मूल रूप से सीतापुर की है और लखनऊ में जानकीपुरम के साथ डालीबाग में रहती है। प्रवीन ने सुसाइड में इस बात का भी जिक्र किया था महिला ने उसके खिलाफ हजरतगंज थाने में झूठा मुकदमा भी दर्ज करा रखा था।

पुलिस महिला की कर रही तलाश

एसीपी ने बताया कि अब हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मुकदमे के बारे में पता किया जा रहा है। पुलिस की जब जानकीपुरम सहारा स्टेट स्थित महिला के पते पर पहुंची तो पता चला वहां कोई और रह रहा है। एसीपी ने बताया कि प्रवीन ने जिस महिला का सुसाइड नोट में जिक्र किया है उसके बारे में पता लगाया जा रहा है और उससे संपर्क करने का भी प्रयास हो रहा है। अभी तक की गई छानबीन में ऐसा लग रहा है कि प्रवीन ने महिला से परेशान होकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। मौके से मिले सुसाइड नोट और पिस्टल को पुलिस ने कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। एसीपी ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive