- नए साल के पहले दिन लोगों ने धार्मिक स्थान जाकर लिया आशीर्वाद - पार्क और चिडि़याघर रहे दर्शकों से गुलजार

LUCKNOW: नए साल के पहले दिन की शुरुआत लखनवाइट्स ने धार्मिक स्थान पर जाकर मत्था टेकने के साथ की। हनुमान सेतु, मनकामेश्वर मंदिर, गुरुद्वारा और चर्च में भक्तों की सुबह से ही भीड़ रही। वहीं गुलाबी ठंड के बीच खिली धूप के चलते पार्क और चिडि़याघर में दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा। हर कोई उत्साह और आनंद से सराबोर नजर आया।

मंदिरों में रही भक्तों की भीड़

मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। लंबी लाइन सड़क तक नजर आने लगी। हर कोई हाथों में पूजा की थाल लिये अपने आराध्य के दर्शनों को उत्सुक नजर आया। मनकामेश्वर मंदिर में महंत दिव्यागिरि के सानिध्य में दिन की शुरुआत डमरु और करताल के बीच बाबा की विशेष आरती हुई। वहीं हनुमान सेतु मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बीरबल साहनी मार्ग स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में सुबह सुंदरकांड पाठ और खाटू श्याम मंदिर में विशेष आरती केसाथ नए साल का स्वागत किया गया।

गुरुद्वारा और चर्च भी पहुंचे भक्त

गुरुद्वारा और चर्च में भी विशेष प्रार्थना हुई। गुरुद्वारा नाका हिंडोला में विशेष दीवान सजाया गया। इसके अलावा गुरुद्वारा यहियागंज, सदर और आलमबाग में भी श्रद्धालु मत्था टेकने के लिए पहुंचे। कैथेड्रल चर्च में कैंडल जलाकर विशेष प्रार्थना की गई, जहां पेरिस प्रीस्ट डॉ। डॉनल्ड डिसूजा ने प्रभु यीशु से नए साल पर कोरोना मुक्त की कामना की।

पार्क हुए गुलजार

नए साल के पहले दिन खिली धूप का असर पार्को और चिडि़याघर में देखने को मिला। लखनवाइट्स फ्रेंड्स और फैमिली संग जनेश्वर मिश्र, लोहिया पार्क समेत अन्य पार्को में मस्ती करते दिखे, जहां लोगों ने जमकर मस्ती धमाल किया। इस दौरान कैमरे से फोटो और सेल्फी का भी दौर चला। चिडि़याघर में सुबह से गेट पर दर्शकों की लंबी कतार लगी रही। पैरेंट्स संग बच्चों ने चिल्ड्रेन पार्क में झूलों का लुत्फ उठाया। टॉय ट्रेन के सफर का आनंद उठाते हुए जमकर मस्ती की। वहीं बाड़े में जानवरों को देखकर हर कोई उमंग से भर उठा। बच्चों की धमाचौकड़ी से चिडि़याघर गुलजार हो उठा।

Posted By: Inextlive