- छावनी क्षेत्र गुप्तारघाट पर हादसा, रेस्क्यू जारी एक ही परिवार के हैं सभी लोग

- हाथ-पांव धुलते समय नदी में गिरे एक सदस्य को बचाने के प्रयास में एक-एक कर डूबे सभी

AYODHYA: सरयू नदी में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। आगरा से रामनगरी दर्शन के लिए आए एक ही परिवार के 12 सदस्य सरयू की धारा में फंस गए। हादसे में छह लोगों की नदी में डूबने से मौत हो गई, जबकि तीन लापता हैं और तीन लोगों को बचा लिया गया, जिसमें एक सात साल की बच्ची भी शामिल है।

गुप्तारघाट के करीब हुआ हादसा

डीएम अनुज झा ने बताया कि लापता लोगों की तलाश के लिए एसएसपी शैलेश पांडेय के नेतृत्व में जल पुलिस लगातार रेस्क्यू कर रही है। यह हादसा पौराणिक स्थल गुप्तारघाट के करीब हुआ। हादसे की सूचना पाकर आइजी रेंज डा। संजीव गुप्त, डीआइजी पीएसी अनिल कुमार व जिलाधिकारी अनुज झा सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर अपनी निगरानी में रेस्क्यू अभियान चलाया।

पांव फिसलने से महिला नहीं में गिरी

आगरा के सिकंदरा की शास्त्रीपुरम कालोनी के ब्लाक एक निवासी अशोक कुमार अपने परिवार के 15 सदस्यों के साथ रामनगरी दर्शन के लिए आए थे। शुक्रवार को जब वे गुप्तारघाट पहुंचे तो तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश धीमी होने के दौरान महिलाएं घाट पर हाथ-पांव धुल रही थीं। इसी बीच एक महिला का पांव फिसलने से वह नदी में गिर गईं। उन्हें बचाने के प्रयास में एक-एक कर साथ आए बच्चों सहित 12 लोग नदी में उतर गए। नदी का बहाव तेज होने के कारण सभी लहरों में फंस गए।

हादसे ने उजाड़ दिया परिवार

हादसे में अशोक की पत्नी राजकुमारी, पुत्र ललित, पंकज व विवाहित पुत्री श्रुति, सीता और नातिन दृष्टि की मौत हो गई, जबकि प्रियांशी, जूली व सार्थक लापता हैं। आरती, बालिका धैर्या व गौरी को बचा लिया गया है। हादसे के वक्त घाट पर मौजूद रहे वृद्ध अशोक कुमार उनके नाती नमन और दामाद सतीश भी बचाने के लिए नदी में उतरे, लेकिन किनारे पर होने की वजह से वह नदी में डूबे नहीं। सतीश का कहना है कि सभी नाव में सवार होकर अयोध्या से गुप्तारघाट पहुंचे थे। ये लोग कुछ दिन यहां ठहरते, लेकिन इस हादसे से उनका परिवार उजाड़ दिया। समाचार लिखे जाने तक लापता हुए लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू जारी है। एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है।

Posted By: Inextlive