ं- यहां आने वाले लोगों को सेनेटाइज करने की नहीं है कोई व्यवस्था, कर्मचारियों के पास भी नहीं हैं मास्क

- आरटीओ भवन के साथ ही सारथी भवन के कमरों में दिन भी लगी रहती भीड़

LUCKNOW: एक तरफ कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है वहीं आरटीओ ऑफिस में इसको लेकर लापरवाही बरती जा रही है। ऑफिस में जहां बिना सेनेटाइजेशन के लोग एंट्री कर रहे हैं वहीं सर्वर ठप होने के कारण आरटीओ ऑफिस में भीड़ बढ़ गई है। इस पर लोगों की लाइन लगवा का काम किया जा रहा है। इसको लेकर आरटीओ ऑफिस के कर्मचारी भी खासा परेशान हैं ।

सर्वर की धीमी गति बन रही मुसीबत

आरटीओ ऑफिस में मंगलवार को सर्वर के चलते कई लाइसेंस के लिए आवेदकों को वापस लौटना पड़ा। वहीं दूसरे दिन बुधवार को भी सर्वर ने आवेदकों को खासा परेशान किया। सर्वर की धीमी गति के कारण सारथी भवन में आवेदक लाइन लगा कर खड़े हो गए। वहीं ऑफिस आने वालों को ना तो सेनेटाइज किया जा रहा है ना ही कर्मचारियों को मॉस्क बांटे गये हैं। ऐसे में ऑफिस में वायरस के फैलने का खतरा लोगों को सता रहा है।

नियम बदलने से बढ़ी परेशानी

यहां काम करने वालों के अनुसार पहले लाइसेंस के लिए डेट लेने के बाद आप कभी पहुंच कर फॉर्मेल्टीज पूरी करा सकते थे, लेकिन अब उसी डेट पर या उसके बाद दो दिन का नियम हो जाने से भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में आने वाले आवेदकों को मना भी नहीं किया जा सकता। साथ ही फोटो खिंचवाने और बायोमीट्रिक प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक व्यक्ति को ही एंट्री दी जानी चाहिए, लेकिन यहां पर तो लंबी लाइन लगी है। ऐसे में यहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। डिजिटल सिग्नेचर कराने से पहले सभी को अपने हाथ सेनेटाइज करने चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।

बॉक्स-

बंद कर दिया जाना चािहए ऑफिस

कर्मचारियों ने यह मांग की है कि जब तक कोरोना का प्रकोप थम नहीं जाता, ऑफिस को बंद कर दिया जाना चाहिए। यहां पर संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है.

कोट

एआरटीओ प्रशासन के अनुसार आरटीओ ऑफिस में सभी कर्मचारियों के पास सेनेटाइजर रखवाएं गए हैं। जगह-जगह हाथ ना मिलाए नमस्कार करें, वाले पम्फलेट भी लगवाए गए हैं।

संजय तिवारी

एआरटीओ प्रशासन

परिवहन विभाग

कोट

सभी आरटीओ ऑफिस में सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए गए हैं। आवेदकों के हाथों को सेनेटाइज करा कर ही आरटीओ ऑफिस में एंट्री दी जानी है।

धीरज साहू

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर

बॉक्स

फिटनेस सेंटर में भी संक्रमण का खतरा

फिटनेस सेंटर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए व्यवस्था की गई है। फिटनेस के लिए आने वाले वाहन को मेनगेट पर रोक कर सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ड्राइवर के हाथों को भी सेनेटाइज कर एंट्री दी जा रही है। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि न जाने कौन से वाहन कहां से आ रहे है, ऐसे में यहां भी संक्रमण का खतरा बरकरार है। कई बार वाहन ड्राइवर बिना सेनेटाइज करा कर वाहन अंदर लेकर पहुंच जाते हैं। फिर वाहनों और ड्राइवरों को सेनेटाइज किए जाने के लिए किसी की डयूटी नहीं लगी है। फिटनेस सेंटर को भी अगले दो अप्रैल तक बंद किया जाना चाहिए।

Posted By: Inextlive