2 शिफ्ट में कराया गया एग्जाम

7 हजार कैंडीडेट्स हुए शामिल

फ्लैग- जेईई मेन एग्जाम में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से हुआ पालन

- राजधानी में दो शिफ्ट में कराया जा रहा है एग्जाम

LUCKNOW: देश भर के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में एडमिशन के लिए कराई जाने वाली जेईई (मेन) का आयोजन गुरुवार को हुआ। फ‌र्स्ट शिफ्ट का एग्जाम सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित किया गया। वहीं सेकंड शिफ्ट का एग्जाम दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक कराया गया। एग्जाम ऑनलाइन कराया जा रहा है, ऐसे में इसे देखते हुए सेंटर्स भी ऑनलाइन माध्यम वाले ही बनाए गए हैं।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन

एग्जाम के दौरान सेंटर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का काफी सख्ती से पालन कराया गया। बिना मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति को सेंटर्स के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। हालांकि सभी सेंटर्स पर कैंडीडेट्स के लिए मास्क की व्यवस्था की गई थी और जो कैंडीडेट बिना मास्क लगाए आए थे, उन्हें यहां मास्क उपलब्ध भी कराया गया। जानकारों के अनुसार इस बार राजधानी में करीब सात हजार कैंडीडेट्स इस एग्जाम में शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी जेईई मेन का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ही कराया है।

बाक्स

शहर में इन सेंटर्स पर एग्जाम

- ईऑन डिजिटल जोन, वृंदावन, रायबरेली रोड

- युवी ऑनलाइन सॉल्यूशन साउथ एवेन्यू खरगापुर, गोमती नगर

- उत्कर्ष श्रीवास्तव पब्लिक स्कूल, अशरफ विहार कॉलोनी, चिनहट

- कॉस्मो फाउंडेशन, सीतापुर रोड

- ईऑन डिजिटल जोन एडजेंट, सीआरपीएफ कैंप, बंगला बाजार रोड

बॉक्स

तीसरे फेस का एग्जाम 25 व 27 को

एनटीए की ओर से कराए जा रहे थर्ड फेस जेईई मेन के एग्जाम 25 जुलाई व 27 जुलाई कराए जाएंगे। इस बार जेईई मेन फेस थर्ड में रजिस्टर्ड कैंडीडेट्स की कुल संख्या 709519 है।

बॉक्स

26 अगस्त से चौथे फेस का एग्जाम

जेईई मेन 2021 फेस 4 के एग्जाम 26 अगस्त से होंगे। एग्जाम 26, 27, 31 अगस्त, 1व 2 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इस एग्जाम में राजधानी से करीब सात हजार कैंडीडेट्स शामिल होंगे।

Posted By: Inextlive