- नगर निगम की स्वामी विवेकानंद नगर आवासीय योजना का मामला

- दुकानों के मुकाबले फ्लैट्स के लिए अभी तक आए बेहद कम आवेदन

LUCKNOW: दुकानों के मुकाबले फ्लैट्स के बेहद कम आवेदन आने के कारण एक बार फिर से रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ाई गई है। अब रजिस्ट्रेशन डेट को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया है। पहले रजिस्ट्रेशन डेट 31 मार्च निर्धारित की गई थी।

40-45 आवेदन

नगर निगम की ओर से तैयार कराए जा रहे फ्लैट्स को लेकर पब्लिक का खासा रुझान देखने को नहीं मिल रहा है। आलम यह है कि 600 से अधिक फ्लैट्स के मुकाबले अभी तक सिर्फ 40-45 आवेदन ही आए हैं। जबकि वहीं दुकानों की बात की जाए तो 16 दुकानों के लिए करीब 30 से 35 रजिस्ट्रेशन आ चुके हैं।

अभी तक समिति गठित नहीं

जानकारी के अनुसार, अभी तक आवंटन समिति का गठन नहीं हुआ है, जबकि इस समिति का गठन हो जाना चाहिए था। हाल में आयोजित कार्यकारिणी में इस समिति के गठन पर मुहर लग चुकी है। इसके बावजूद अभी तक समिति का गठन नहीं किया जा सका है।

यहां मिल रहे फॉर्म

रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म बैंक ऑफ बड़ौदा रायबरेली रोड, शाहनजफ रोड, एक्सिस बैंक अलीगंज कपूरथला, आईसीआईसीआई बैंक नाका हिंडोला ऐशबाग और आईडीबीआई अमीनाबाद से मिल रहे हैं।

बाक्स

फ्लैट्स एक नजर में

टाइप फ्लैट कीमत (लाख)

एचआईजी टाइप एजी प्लस 3 48 64

एचआईजी टाइप बीजी प्लस 8 324 63

एमआईजी जी प्लस 6 112 34.41

एलआईजी जी प्लस 6 168 25

ईडब्ल्यूएस जी प्लस 3 32 10.5

वर्जन

यह बात सही है कि एक बार फिर से रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी गई है। अब रजिस्ट्रेशन डेट 30 अप्रैल कर दी गई है। उम्मीद है कि आवेदनों की संख्या में सुधार होगा।

एसके जैन, प्रोजेक्ट मैनेजर

Posted By: Inextlive