- अभी जारी किया गया मौखिक आदेश, सोमवार को भेजा जाएगा नोटिस पत्र

LUCKNOW: चरक हॉस्पिटल में कोविड मरीजों के इलाज से पहले एकमुश्त पैसा जमा करने का दबाव बनाए जाने का मामला सामने आया है। जिसे लेकर सीएमओ ने हॉस्पिटल से कई बिंदुओं पर जानकारी मांगी है।

एक लाख जमा कराने का आरोप

आरोप है कि चरक हॉस्पिटल में कोरोना मरीज को भर्ती करने से पहले एक लाख रुपए जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है और पैसा जमा कराने के बाद ही मरीज का इलाज किया जा रहा है।

मांगी गई डिटेल

सीएमओ डॉ। आरपी सिंह ने बताया कि हॉस्पिटल की पहले भी शिकायतें मिली हैं, जिस पर एक्शन भी लिया गया है। फिर भी यहां की शिकायतें कम नहीं हो रही हैं। इस मामले में हॉस्पिटल प्रशासन से डिटेल मांगी गई है। अभी मौखिक आदेश जारी किया गया है, सोमवार को नोटिस जारी की जाएगी। फिलहाल हॉस्पिटल में कोविड जांच पर रोक लगा दी गई है। वे सिर्फ कोरोना मरीज ही भर्ती कर सकेंगे।

ये डिटेल मांगी गई

हॉस्पिटल मरीजों से इलाज के लिए कितना पैसा ले रहा है। मरीज से पहले कितना पैसा जमा कराया जा रहा है। जांच किस तरह की जा रही है और इलाज किस तरह किया जा रहा है। बायो वेस्ट किस तरह निस्तारित कर रहे हैं आदि जानकारी हॉस्पिटल से मांगी गई है।

बाक्स

सभी अस्पतालों से मांगी डिटेल

सीएमओ डॉ। आरपी सिंह ने बताया कि बायो वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर सभी कोविड अस्पतालों को नोटिस भेजी जा रही है। अस्पतालों को बताना होगा कि वे किस तरह कोविड संबंधी बायो वेस्ट को निस्तारित कर रहे हैं।

कोट

इस मामले को लेकर चरक हॉस्पिटल से कई बिंदुओं पर जवाब मांगा गया है।

डॉ। आरपी सिंह, सीएमओ, लखनऊ

Posted By: Inextlive