- दवा कारोबारी के घर लूटपाट में नाबालिग सहित चार दबोचे गए

- कार से पहुंचे थे लूटपाट करने, बदमाशों ने 9 लाख रुपये लूटे थे

LUCKNOW : अलीगंज में दवा कारोबारी के घर बुधवार रात हुई लूटपाट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने मामले में एक नाबालिग सहित चार लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने लुटेरों के पास से 4.25 लाख की नकदी, 1.70 लाख रुपये बैंक खाते में जमा करने की रसीद और एक कार बरामद की है। बदमाश कार से ही वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे।

पुराने नौकर ने दी थी लूट की थी वारदात

डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर के मुताबिक पुराने नौकर ने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। सीतापुर के महमूदाबाद स्थित सहदेवा के क्षमाशील उर्फ अमन ने अपने साथी बाराबंकी के बिलौली महराजा का सचिन कुमार, चिनहट दयाल फार्म का सुयश उर्फ शुभम सिंह और एक नाबालिग के साथ वारदात को अंजाम दिया था। वारदात के समय कारोबारी दिनेश अग्रवाल अपनी बेटी के घर पूरे परिवार के साथ गए हुए थे। घर मे गार्ड राकेश और नौकर अनिल मौजूद थे। नौकर अनिल भी वारदात से कुछ देर पहले सब्जी लेने निकल गया था। तभी बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने करीब 9 लाख रुपये लूटे थे।

लूट का पैसा बैंक में किया था जमा

एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक आरोपियों को सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने लूटी रकम में से 4.25 लाख रुपये नकद बरामद किये हैं जबकि 1.70 लाख रुपये की बैंक खाते में जमा की रसीद बरामद की है। वहीं वारदात के दौरान यूज कार और मोबाइल बरामद किया है।

लूट के बाद गर्लफ्रेंड के अकाउंट में डाली थी रकम

एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह के मुताबिक वारदात के मास्टरमाइंड क्षमाशील उर्फ अमन और विकास हैं। लूटपाट के बाद बृहस्पतिवार को रकम का बंटवारा नहीं किया गया था, लेकिन क्षमाशील ने अपनी गर्लफ्रेंड के खाते में 1.70 लाख जमा किये थे। ताकि लूटपाट के बाद पुलिस के गिरफ्त में आने के बाद रकम बच जाए, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उसकी एक न चली। उसके पास से पुलिस ने खाते में जमा रकम की रसीद बरामद की है। पुलिस ने रुपये के निकासी पर रोक लगाने के लिए बैंक के अधिकारियों को पत्र भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों में एक रिटायर्ड वन अधिकारी का बेटा भी शामिल है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। वहीं मामले में नौकर अनिल और सुरक्षाकर्मी राकेश की भूमिका की भी पड़ताल की जा रही है।

पुरानी लूट से खरीदी थी कार

इंस्पेक्टर अलीगंज के मुताबिक दिसंबर में इन्हीं बदमाशों ने दवा कारोबारी दिनेश अग्रवाल के घर लूटपाट की थी। पूछताछ में पुष्टि हुई कि दिसंबर में लूटपाट के दौरान मिली रकम से क्षमाशील ने स्विफ्ट डिजायर कार 7 लाख में खरीदी थी। लूट की रकम से खरीदी कार से दोबारा वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे।

Posted By: Inextlive