85 हजार दुकानें राजधानी में

5 लाख लोग रोज जाते हैं मार्केट

- कोरोना के चलते अब ऑड-इवन बेस पर खुलेंगे बाजार

- ऑड नंबर की दुकाने हरी तो इवेन नंबर की दुकानें की जाएंगी नारंगी

LUCKNOW: शहर की बाजारों को अब ऑड-इवन बेस पर खोला जाएगा। लखनऊ व्यापार मंडल के अनुसार जिला प्रशासन से मिले निर्देशों पर यह कदम उठाया जा रहा है। बाजारों में होने वाली भीड़ को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। ऑड और इवन नंबर की दुकानों को हरे और नारंगी रंग से रंगा जाएगा।

पदाधिकारियों की जिम्मेदारी

व्यापार मंडल के अधिकारियों के अनुसार एक दिन हरे और दूसरे दिन नारंगी रंग वाली दुकानें खुलेंगी। इन रंगों के संकेत के रूप में स्टीकर, रंग आदि की व्यवस्था संबंधित क्षेत्र के बाजार संघ के पदाधिकारियों को दी गई है। अब जब बाजार खुलेगा, इसी बेस पर खुलेगा।

सभी जगह यही नियम

मॉल, कॉम्प्लेक्स या कोई भी बाजार हो, सब पर यही नियम लागू रहेगा। व्यापारियों का कहना है कि नगर निगम की टीम ने दुकानों पर निशान लगाने से हाथ खड़े कर दिए हैं। दुकानों में ऑड-इवन व्यवस्था लागू करके इसकी रिपोर्ट डीएम ऑफिस भेजी जाएगी।

बॉक्स

गाइड लाइन से समझौता नहीं

व्यापारी संघ के अनुसार कई व्यापारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसे देखते हुए व्यापारियों से अनुरोध किया गया है कि वे कमाई के चलते गाइड लाइन से समझौता न करें। मास्क लगाकर आने वालों के हाथ सेनेटाइज कराकर ही उन्हें दुकान में आने दें।

कोट

जिला प्रशासन के निर्देशों पर दुकानें ऑड-इवेन बेस पर खुलेंगी। ऑड और इवेन नंबर की दुकानें हरे और नारंगी कलर में होंगी। एक दिन हरे रंग की तो दूसरे दिन नारंगी रंग की दुकानें खुलेंगी।

अमरनाथ मिश्रा, वरिष्ठ महामंत्री

लखनऊ व्यापार मंडल

लोगों से अपील है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से निकल कर दुकानों पर पहुंचे। दुकानों पर बेवजह भीड़ ना लगाएं। टाइम पास करने के लिए शॉपिंग पर ना जाएं।

देवेंद्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष

लखनऊ व्यापार मंडल

बॉक्स

कब खुलेंगी बाजार

- 16 जुलाई तक बंद रहेगा सुभाष मार्ग किराना बाजार

- 13 से खुल जाएगा पांडेयगंज बाजार और सीतापुर स्थित नवीन गल्ला मंडी

Posted By: Inextlive