147 सेंटर्स पर वैक्सीनेशन

461 बूथों पर वैक्सीनेशन

29 लाख से अधिक राजधानी में वैक्सीनेट

1 लाख 53 लोगों को लगी वैक्सीन

- मेगा वैक्सीनेशन कैंप में एक लाख को लगाई जानी थी वैक्सीन

LUCKNOW:

राजधानी में सोमवार को तीसरे मेगा वैक्सीनेशन कैंप में शाम आठ बजे तक मिली जानकारी के अनुसार कुल एक लाख 53 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने कुल एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा था। रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के चलते लखनऊ न केवल मंडल में पहला रहा बल्कि प्रदेश में भी पहला स्थान हासिल किया है। लोगों के उत्साह का आलम यह था कि रात तक वैक्सीनेशन के साथ पोर्टल अपडेट होता रहा।

एक लाख का था टारगेट

राजधानी में मेगा वैक्सीनेशन कैंप को लेकर उत्साहजनक परिणाम सामने आया है। जहां 8 बजे तक रिकॉर्ड 1,00,053 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। जबकि, दूसरे मेगा वैक्सीनेशन में 93 हजार से अधिक को वैक्सीन लगी थी। गर्मी व उमस होने के बावजूद बड़ी संख्या में घरों से निकलकर लोग वैक्सीनेशन साइट पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे।

147 सेंटर्स पर वैक्सीनेशन

राजधानी के 147 वैक्सीनेशन सेंटर्स पर रिकार्ड वैक्सीन लगाने का काम किया गया। ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग का फायदा मिलने के कारण जो लोग वैक्सीन नहीं लगवा पा रहे थे, वो भी वैक्सीन लगवाने पहुंचे। आलम यह था कि सभी सेंटर पर वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइन देखने को मिली। लखनऊ में अभी तक कुल 29 लाख से अधिक लाभार्थियों का वक्सीनेशन हो चुका है।

डीएम व सीएमओ ने किया निरीक्षण

डीएम अभिषेक प्रकाश द्वारा मेगा वैक्सीनेशन के दौरान सेंट जोसेफ स्कूल, निशातगंज स्थित शनि मंदिर, ओल्ड हाईकोर्ट मेडिएशन हाल कैंप साइट का निरीक्षण किया गया। दूसरी ओर सीएमओ डॉ। मनोज अग्रवाल ने नगरीय स्वास्थ्य केंद्र तेलीबाग, सिघौली कला गोसाईगंज और महाकाल मंदिर शास्त्रीनगर का दौरान किया।

राजधानी में रिकार्ड एक लाख से अधिक वैक्सीनेशन होना बड़ी बात है। पूरी टीम ने इसके लिए काफी मेहनत की है। आगे भी मेगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा।

- डॉ। मनोज अग्रवाल, सीएमओ

नोट - आंकड़ा रात 8 बजे तक का है

Posted By: Inextlive