- कोरोना काल में नौकरी की संभावनाएं भी हो रहीं कम

LUCKNOW : कोरोना का असर युवा बेरोजगारों पर सबसे अधिक पड़ा है। ऐसे में युवाओं को आनलाइन रोजगार मेले के माध्यम से नौकरी देने की पहल सेवायोजन विभाग की ओर से की जा रही है। युवा बेरोजगारों व श्रमिकों को नौकरी का अवसर मिले, इसके लिए कई मल्टीनेशनल कंपनियों ने विभाग की साइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं, युवाओं को सेवायोजन कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आप का इंटरव्यू भी घर बैठे होगा।

वेबसाइट पर पूरी जानकारी

सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर 14 वर्ष के ऊपर की आयु के युवा बेरोजगार रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस दौरान आपको जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी वेबसाइट पर मिल जाएंगी। उप निदेशक सेवायोजन पीके पुंडीर ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, आवेदन और इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है। सबकुछ घर बैठे हो जाएगा।

कोट

तकनीक के ऐसे कई संसाधन हैं, जिससे आप सबकुछ तो नहीं, लेकिन काफी कुछ सीख सकते हैं जो आपके करियर को नई दिशा दे सकता है। संक्रमण काल में आप घर बैठे सबकुछ सीख सकते हैं। शॉर्ट टर्म कोर्स हर शहर में चलते हैं। इसके अलावा आप अपने किसी एक्सपर्ट व सगे संबंधी की भी मदद ले सकते हैं।

डीके वर्मा, पूर्व स्टेट करियर काउंसलर

एनीमेशन, समाज विज्ञान और विधि एवं विज्ञान के क्षेत्र में भी कई आनलाइन कोर्स चल रहे हैं, सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर समय-समय पर नौकरी के लिए रोजगार मेलों की जानकारी आती है, जिस पर आपको नजर रखनी होगी।

प्रीति चंद्रा, जिला सेवायोजन अधिकारी

Posted By: Inextlive