- तबादला नीति के खिलाफ जारी रहा कर्मचारियों का प्रदर्शन

LUCKNOW:तबादला नीति के विरोध में शनिवार को भी स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सुबह 8 बजे से 10 बजे तक अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। जिसके चलते अस्पतालों में आए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि इमरजेंसी सेवाएं सुचारु रूप से चलती रहीं।

कई मरीज वापस लौटे

राजधानी की सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में दिखाने आए मरीजों को इलाज के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। भीषण गर्मी के कारण कई मरीज तो बिना डॉक्टर को दिखाए ही लौट गए। वहीं सुबह सिविल, लोकबंधु एवं बलरामपुर अस्पताल में कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी कर अपना विरोध दर्ज कराया।

जांच कार्य भी प्रभावित

बलरामपुर अस्पताल में प्रदर्शनकारी ओपीडी ब्लाक में आ गए और उन्होंने पर्चा, दवा और जांच कार्य को रोक दिया। सिविल अस्पताल में भी आंदोलनकारियों ने ओपीडी सेवाओं को ठप कर दिया और इसके बाद नारेबाजी करते हुए सड़क भी जाम कर दी। जिससे वहां जाम लग गया। वहीं डफरिन एवं झलकारी बाई अस्पताल में सर्वाधिक परेशानी उन महिलाओं को उठानी पड़ी जो यहां अल्ट्रासाउंड जांच कराने आई थीं।

बाक्स

जारी रहेगा कार्य बहिष्कार

महासंघ के प्रवक्ता सुनील कुमार ने बताया कि आगे भी सरकारी अस्पतालों में सुबह 8 बजे से 10 बजे तक कर्मचारी कार्य बहिष्कार जारी रखेंगे। सरकार जब तक तबादले नहीं रोकती है, तब तक यह आंदोलन खत्म नहीं होगा। सोमवार को प्रदेशभर के कर्मचारी कैसरबाग स्थित महानिदेशालय का घेराव करेंगे।

Posted By: Inextlive