- मरीज गए अंदर, तीमारदार बाहर भीगते रहे

- नियमों के तहत सिर्फ मरीजों को ही अंदर जाने दिया गया

- बारिश की वजह से काफी कम लोग पहुंचे ओपीडी में दिखाने

LUCKNOW:

राजधानी में सोमवार को केजीएमयू की भी ओपीडी शुरू हो गई, हालांकि बारिश के कारण पहले दिन काफी कम मरीज दिखाने के लिए पहुंचे। वहीं दूसरी ओर कई मरीज जिनका आगे का रजिस्ट्रेशन था वो भी पहुंच गए। ऐसे में उनको वापस लौटना पड़ा। वहीं कोविड नियमों का पालन हो इसके लिए गार्ड भी तैनात किए गए थे। ताकि किसी तरह की भीड़ न जमा हो पाए।

नियमों के साथ सेवा शुरू

सोमवार से केजीएमयू में भी ओपीडी सेवा शुरू हो गई। जहां सुपरस्पेशियलिटी ओपीडी में 20 नये व 30 पुराने और सामान्य ओपीडी में 50-50 नये व पुराने मरीजों के नियम के साथ ओपीडी शुरू की गई है। पहले दिन ओपीडी में रजिस्ट्रेशन करा चुके मरीज दिखाने पहुंचे, केवल मरीज को ही अंदर जाने दिया गया। हालांकि जो मरीज गंभीर या इस हालत में नहीं थे कि अकेले जा सकें, केवल उनके साथ ही स्ट्रेचर पर तीमारदारों को ले जाने दिया गया। सभी मरीजों का कागज व आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट चेक करने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था।

बारिश ने किया परेशान

सोमवार को सुबह से ही तेज बारिश हो रही थी। जिसके कारण मरीजों और तीमारदारों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाहर इंतजार कर रहे तीमारदार ओट लेकर खुद को बारिश से भीगने से बचाने के लिए खड़े रहे।

पहले दिन ओपीडी में बारिश के कारण मरीजों की संख्या कम रही। कोविड नियमों के पालन के तहत ही मरीजों को देखा गया। उम्मीद है कि आगे मरीजों की संख्या बढ़ेगी।

डॉ। सुधीर सिंह, प्रवक्ता केजीएमयू

नाक का आपरेशन कराया था। उसी को दिखाने आया था। काफी समय के बाद ओपीडी में दिखाने का मौका मिला है।

अनिल तिवारी, प्रतापगढ़

पेट की समस्या के लिए दिखाना था। बड़ी मुश्किल से रजिस्ट्रेशन कराया है। आरटीपीसीआर जांच भी पहले ही करा ली थी। ओपीडी शुरु होने से काफी राहत मिली है।

एजाज अहमद, बड़ी कनौरा

छाती की समस्या काफी समय से है। लेकिन ओपीडी नहीं चलने से दिखा नहीं पा रही थी। आज डॉक्टर को दिखाया है। कोई दिक्कत नहीं आई।

दर्शन देवी, मवैया

Posted By: Inextlive