- चीफ प्रॉक्टर ने सुबह महमूदाबाद हॉस्टल में मारा छापा

- कई बंद कमरों में ताला तोड़कर रह रहे थे अवैध छात्र

LUCKNOW :

लखनऊ यूनिवर्सिटी में हॉस्टल न मिलने पर कई बाहरी छात्र एलयू के हॉस्टलों में अवैध रूप से रह रहे थे। एमबीए और एमएड स्टूडेंट्स के लिए खाली रखे गए कमरों का ताला तोड़कर उस पर कब्जा करके बाहरी स्टूडेंट्स ने उस पर अपना कब्जा जमा रखा था। एलयू के महमूदाबाद हॉस्टल में सोमवार की सुबह चीफ प्रॉक्टर ने हॉस्टल में छापा मारा। जिसमें हॉस्टल में अवैध रूप से कमरों में दर्जनों छात्रों के रहने का खुलासा हुआ। प्रॉक्टर की छापे की सूचना मिलते है हॉस्टल में रह रहे अवैध हॉस्टल की दीवार कूद कर भाग निकले। पूरे हॉस्टल की तलाशी लेने के बाद प्रॉक्टर ने सभी अवैध रूप से रह रहे छात्रों का सामन जब्त कर लिया। साथ ही इस पूरे मामले में एक बाहरी छात्र के खिलाफ एफआई दर्ज कराने के साथ दो छात्रों को नोटिस जारी कर दिया।

खाली कमरों में था कब्जा

चीफ प्रॉक्टर प्रो। विनोद सिंह ने बताया कि महमूदाबाद हॉस्टल के प्रोवोस्ट कई दिनों से बाहरी छात्रों के अवैध रूप से रात में रुकने की शिकायत कर रहे थे। उन्हीं शिकायत पर सोमवार की सुबह हॉस्टल में छापा मारा। हॉस्टल में एमबीए और एमएड स्टूडेंट्स के लिए खाली रहे गए कमरों में यह बाहरी छात्र उन सभी कमरों का ताला तोड़कर उसमें अपना ताला बंद कर रखा था। तो वहीं छापे की सूचना मिलने पर कई छात्र भाग कर बाथरूम में छुप गए तो कई दीवार फांद कर भाग गए। वहीं कमरा नंबर 29 में रह रहे छात्र रजत और उसके साथी साथ के अलावा एक बाहरी छात्र मिला। जिसको एलयू का कोई भी हॉस्टल नहीं अलॉट हुआ था। वहीं हॉस्टल कैम्पस में बाहरी छात्र की एक बाइक पकड़ी गई, जो अमेटी के रहने वाले अभिषेक सिंह की बताई जा रही हैं। इस छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ रजत और उसके रूम पार्टनर को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया गया हैं।

हॉस्टल में लगातार बाहरी छात्रों को रुकने और मेस में खाने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद अचानक से हॉस्टल में छापा मारा गया जिसमें दर्जनों अवैध छात्रों द्वारा कमरे का ताला तोड़कर रहने की खुलासा हुआ हैं। सभी की जांच की जा रही हैं।

- प्रो। विनोद सिंह, चीफ प्रॉक्टर

Posted By: Inextlive