- चमडे़ के सामान में छिपाकर लाया जा रहा था

-टैक्स चोरी का जमा कराया गया 12.50 लाख

LUCKNOW: बिना ई-वेबिल के चमडे़ के सामान में छिपाकर लाया जा रहा लाखों का पान मसाला वाणिज्यकर की सचल दल इकाई ने पकड़ लिया। जीएसटी दल को गुमराह करने के लिए चमडे़ के सामान की डिलीवरी मुंबई दिखाई गई। जब ट्रक को खंगाला गया तो उस पर भारी मात्रा में चमडे़ का सामान लदा था। पूरी लाट उधेड़ी गई तो उसके नीचे से दस लाख रुपये से अधिक का पान मसाला पकड़ा गया। नौ लाख रुपये से अधिक कीमत के चमडे़ के विभिन्न आइटम मिले। जीएसटी दल ने टैक्स चोरी का साढे़ 12 लाख रुपये जमा कराया है।

तो मामूली रकम जाम कर फरार हो जाता

सीएम के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत ज्वाइंट कमिश्नर अखिलेश कुमार सिंह और असिस्टेंट कमिश्नर दीप्ति अग्रवाल ने शहीद पथ के पास ट्रक संख्या एमएच 04-इ वाई-9768 को रोका। ट्रक चालक से ई-वेबिल मांगा गया। चालक द्वारा बताया गया कि चमडे़ का सामान मुंबई भेजा जा रहा है। कई आइटम के बारे में जानकारी दी। जब दल के सदस्यों ने ट्रक में मौजूद चमडे़ के आइटम की परतें पलटना शुरू कीं तो उसके नीचे पान मसाला की बड़ी खेप मिली। ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि चमडे़ के सामान में पान मसाला छिपाकर लाए जाने का प्रकरण पहली बार सामने आया है। करीब 20 लाख का माल था। ट्रक को खंगाला न गया होता तो मामूली धनराशि जमाकर माल लेकर चालक निकल जाता।

नादान महल रोड पर रातभर बाहरी ट्रकों का जमावड़ा

नादान महल रोड पर रात के वक्त बाहर से आने वाले ट्रकों का जमावड़ा लगता है। हाल यह होता है कि सड़क के दोनों ओर ट्रक लगा दिए जाते हैं। पुलिस की मौजूदगी में रात के वक्त माल उतारे जाने का सिलसिला चला करता है। आननफानन ट्रालियां, ई-रिक्शा एवं चौपहिया वाहनों में कारोबारी माल लेकर कुछ मिनटों में गायब हो जाते हैं। नेहरू क्रास चौराहे से बर्मा स्टॉप के पहले तक चोरी-छिपे कारोबार जारी रहता है।

Posted By: Inextlive