- बस्ती निवासी यात्री ने विमान में दम तोड़ा

- साढ़े तीन घंटे कराची में खड़ा रहा प्लेन

LUCKNOW: शारजाह से अहमदाबाद होकर लखनऊ आ रहे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में मंगलवार सुबह अचानक एक पैसेंजर को हार्ट अटैक पड़ गया। पाकिस्तानी सिविल एविएशन की अनुमति के बाद पैसेंजर को ट्रीटमेंट देने के लिए फ्लाइट की कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई जब तक डॉक्टर्स की टीम पहुंचती पैसेंजर ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद शव और यात्रियों समेत फ्लाइट अहमदाबाद आई।

फ्लाइट को किया सेनेटाइज्ड

शव उतारकर फ्लाइट को सेनेटाइज किया गया। इसके बाद फ्लाइट दोपहर दो बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6ई-1412 शारजाह से सोमवार रात 1:55 बजे अहमदाबाद के रास्ते लखनऊ के लिए रवाना हुई थी। ईरान के रास्ते फ्लाइट पाकिस्तानी एयर स्पेस में सुबह चार बजे दाखिल हुई थी। फ्लाइट के शारजाह से उड़ान भरते ही बस्ती निवासी हबीबुर्रहमान (67) के सीने में अचानक दर्द उठने लगा। हबीबुर्रहमान का पहले प्राथमिक उपचार देने की कोशिश हुई। लेकिन, जब हालत और बिगड़ने लगी तो फ्लाइट के पायलट ने कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। अनुमति मिलने पर सुबह 5:30 बजे फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर हुई।

लगा तीन घंटे का समय

पैसेंजर की मौत के बाद मेडिकल से जुड़े कागजात तैयार करने में तीन घंटे का समय लग गया। इस दौरान विमान में सवार अन्य यात्री अपनी सीट पर ही बैठे रहे। डाक्टरों की ओर से यात्री की मौत की औपचारिक घोषणा और मेडिकल लीगल से जुड़े कागजात तैयार होने के बाद फ्लाइट को 8:36 बजे अहमदाबाद रवाना कर दिया गया जो सुबह 10:30 बजे अहमदाबाद पहुंची। दोपहर 12 बजे फ्लाइट अहमदाबाद से लखनऊ के लिए रवाना हुई। यहां सुबह 6:55 बजे आने वाली फ्लाइट दोपहर 1:53 बजे आ सकी।

Posted By: Inextlive