- पीएम आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत औरंगाबाद जागीर में 40 भवन बने

- एसजीपीजीआई तथा आसपास के अस्पतालों के मरीजों को आवास की मिलेगी सुविधा

LUCKNOW

अगर आपका पेशेंट पीजीआई या आसपास के किसी अस्पताल में भर्ती है और आप कोई किराये का मकान लेना चाहते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। 150 रुपये प्रतिदिन किराये के हिसाब से आपको सरकारी मकान मिल जाएगा। इस मकान में किचन से लेकर अन्य सुविधाएं भी रहेंगी। यह आवास डूडा की ओर से तैयार किए गए हैं और इनके संचालन की जिम्मेदारी नगर निगम को हैंडओवर की जा चुकी है। जिसके बाद मेयर संयुक्ता भाटिया ने शनिवार को इन आवासों का उद्घाटन किया।

ये सुविधाएं रहेंगी

आवासीय भवनों में टॉयलेट, बाथरूम सहित दो बेडरूम की सुविधा है। भवन में बेड, तकिया, चादर तथा दो कुर्सी, सेंटर टेबल की व्यवस्था रहेगी। प्रत्येक भवन में किचन भी बनाया गया है। तीमारदार द्वारा किचन का उपयोग न करने की दशा में परिसर में स्थापित कैंटीन का प्रयोग किया जा सकता है।

पहले आओ पहले पाओ

इन भवनों को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यम से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बुक किया जाएगा। इनका किराया 150 रु। प्रतिदिन निर्धारित किया गया है। इनके रखरखाव के लिए नगर निगम लखनऊ द्वारा केयर टेकर तथा प्रबंधन के लिए प्रबंध समिति का गठन किया गया है।

दो तीमारदारों को चाभियां दीं

मेयर ने उद्घाटन के मौके पर दो तीमारदारों को भवन की चाभियां दीं। इस मौके पर नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी, पार्षद हर्षित दीक्षित, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, अभय पांडेय, राकेश कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive