- हुसैनगंज के वी मॉर्ट मॉल में सिपाही ने वर्दी के नीचे चोरी की पहनी थी तीन शर्ट

- वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने की कार्यवाही

LUCKNOW : हुसैनगंज के वी मॉर्ट मॉल में चोरी करते हुए सिपाही को लोगों ने दबोच लिया। उसकी जमकर धुनाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी सिपाही ने वर्दी के नीचे चोरी की तीन शर्ट पहन रखी थी। वारदात का वीडियो गुरुवार देर शाम को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया। वहीं उसके खिलाफ जांच के आदेश दे दिये। आरोपी सिपाही पुलिस लाइन में तैनात बताया जा रहा है।

वर्दी के नीचे छिपा रखी थी तीन शर्ट

इंस्पेक्टर हुसैनगंज दिनेश कुमार बिष्ट के मुताबिक सिपाही आदेश कुमार पुलिस लाइन में तैनात है। वह हुसैनगंज चौराहा स्थित वी मॉर्ट मॉल में गया था। उसने तीन शर्ट पसंद की। उसे पहनने के बाद वर्दी डाल दी। इसके बाद निकलने लगा। इसी बीच कर्मचारियों ने पकड़ लिया। कर्मचारियों ने जब दबोचा तो उन पर रौब गांठने लगा। इसके बाद कर्मचारियों से हाथापाई करने लगा। इसी बीच कर्मचारियों ने उसकी वर्दी उतारने की कोशिश की। इस दौरान वर्दी के नीचे शर्ट दिखी। कर्मचारियों ने जमकर धुनाई कर दी। वहीं पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।

डिटेक्टर के सिग्नल से दबोचा गया

शर्ट चोरी कर जाते समय सिपाही मेटल डिटेक्टर के पास पहुंचा ही था। तभी सिग्नल पर तेजी से बीप की आवाज आने लगी। इस पर कर्मचारियों ने रोक लिया। इस दौरान कहासुनी होने लगी। मारपीट के बाद इंस्पेक्टर हुसैनगंज दिनेश कुमार बिष्ट मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले को शांत कराया। इसके बाद सिपाही से तीनों शर्ट की कीमत अदा करने को कहा। उसकी रसीद भी सिपाही ने हासिल कर ली। पुलिस के मुताबिक वारदात 21 फरवरी की है, जिसका वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी सिपाही गोमतीनगर विस्तार में तैनात था। उसे हाल ही में पुलिस लाइन भेजा गया था।

वीडियो वायरल होने के बाद सिपाही सस्पेंड

गुरुवार शाम को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ। इस पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने आरोपी सिपाही आदेश कुमार को तत्काल सस्पेंड कर दिया। वहीं सिपाही के खिलाफ जांच का आदेश दे दिया है। सिपाही को जांच में आरोप सही पाये जाने के बाद नौकरी से बर्खास्त भी किया जा सकता है। उधर, सिपाही की वर्दी में पिटाई करने के मामले में मॉल कर्मचारियों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इंस्पेक्टर दिनेश कुमार बिष्ट के मुताबिक गुरुवार देर शाम को तहरीर नहीं मिली थी। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive