- विशेष सचिव का 1.29 मिनट का अश्लील वीडियो हुआ वायरल

- साइबर सेल कर रही जांच, फेसबुक पर किया गया वायरल

LUCKNOW: हनी ट्रैप में प्रभावशाली लोगों को फंसाने और फिर ब्लैक मेल करने का खेल राजधानी में बदस्तूर जारी है। इसका शिकार इस बार बने हैं यूपी बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव आरवी सिंह। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश सचिवालय के ही किसी कमरे में महिला के साथ ऑनलाइन चैट के दौरान अश्लील हरकत करते हुए वीडियो इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। वीडियो वायरल होने पर विशेष सचिव ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम सेल में की है।

फेसबुक पर वायरल किया गया वीडियो

सचिवालय सेवा से प्रोन्नत बेसिक शिक्षा विभाग में विशेष सचिव आरवी सिंह का उत्तर प्रदेश सचिवालय के ही किसी कमरे में महिला के साथ आपत्ति जनक अवस्था में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो रितिक शर्मा के नाम की फेसबुक आईडी से आरबी सिंह की वॉल पर शेयर किया गया था। इसके शेयर होने के कुछ घंटों बाद दोनों के अकाउंट बंद हुए। वीडियो में विशेष सचिव एक युवती के साथ अश्लील वीडियो चैट करते नजर आ रहे हैं।

हनी टै्रप का लगाया आरोप

इस मामले में आरवी सिंह का कहना है कि उनके खिलाफ कोई साजिश की गई है। वह इस मामले में एफआईआर दर्ज कराएंगे। विशेष सचिव इस वीडियो को मार्च माह का बता रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें धोखे में रखकर वीडियो बनाया गया है। अब इस वीडियो के जरिए उन्हें ब्लैक मेल भी करने की कोशिश की जा रही है। वह सचिवालय में काम कर रहे थे। उसी दौरान सोशल वर्कर के रूप में किसी लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। जिस महिला ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी उसकी फ्रेंड लिस्ट में कई स्थानीय पत्रकार भी शामिल थे। उसको देखते हुए रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। ऑफिस में कार्य के दौरान एक लिंक आया। उस पर क्लिक करते ही वीडियो देखकर वह हैरान हो गए। आनन-फानन में उसे बंद कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही वीडियो क्लिप टाइप का उन लोगों ने मुझे भेजा और ब्लैकमेल करने लगे। तभी से इनके पास कॉल आने लगे। वायरल वीडियो करीब 1.29 मिनट का है। इसमें एक तरफ विशेष सचिव और दूसरी तरफ एक महिला हैं।

कोट-

करीब एक माह पहले बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव ने शिकायत की थी। दो-तीन दिन पहले लिखित शिकायत भी दर्ज कराई। जांच चल रही है।

- विवेक रंजन राय, एसीपी साइबर सेल

Posted By: Inextlive