- भाषा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

- जब नहीं मिला इंसाफ तो कैंपस में चिपकाए पोस्टर तब शुरू हुई जांच

LUCKNOW : ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा यूनिवर्सिटी में भी यौन शोषण का मामला सामने आया है। यहां के एक प्रोफेसर पर यूनिवर्सिटी की छात्रा का यौन उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगा है। गुरुवार को यह मामला तब प्रकाश में आया जब पूरे कैंपस की क्लासरूम, हॉस्टल, मेस यहां तक टॉयलेट तक में मामले से जुड़ा पर्चे चस्पा मिले। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मामला कब का है। मामले की जांच यूनिवर्सिटी प्रशासन ने शुरू कर दी है। वहीं यूनिवर्सिटी के सूत्रों की मानें तो पीडि़त ने कार्रवाई की मांग को लेकर गवर्नर तक से शिकायत की है। मामले की जानकारी पूर्व कुलपति को भी थी।

पूरे कैम्पस चस्पा किए पर्चे

यूनिवर्सिटी कैंपस में लगे पर्चो से साफ जाहिर होता है कि मामला पहले से ही पूर्व वीसी के संज्ञान में था, पर उन्होंने इस मामले पर कार्रवाई करने के बजाए इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। कैंपस में लगे पोस्टर में छात्रा के द्वारा राज्यपाल के आधिकारिक मेल पर शिकायत का स्क्रीनशॉट, लड़की के ब्लॉक करने के बाद भी उसे लगातार फोन करके परेशान करना, यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वाट्सएप ग्रुप में छेड़छाड़ को लेकर की गई टिप्पणी तक शामिल है। सूत्र बताते हैं कि इस मामले को गवर्नर के संज्ञान में आये हुए 3 महीने से ऊपर हो गए, लेकिन दोषियों पर अभी तक कोई कार्रवाई करना तो दूर,मामले की जाचं तक नहीं कराई गई है।

कोट

मामला संज्ञान में आया है, लेकिन अभी पूरी तरह से कुछ कहा नहीं जा सकता है। प्रकरण काफी पुराना लगता है। छानबीन की जा रही है।

- प्रो। विनय कुमार पाठक, वीसी, ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा यूनिवर्सिटी

Posted By: Inextlive