यहियागंज में करीब आठ घंटे तक गुल रही बिजली

.राजा बाजार और गोखले मार्ग पर भी बिजली गायब होने से जनता रही परेशान

LUCKNOW: बारिश होने पर एक बार फिर से राजधानी के कई इलाकों में एक बार फिर से बिजली संकट के बादल छाते हुए नजर आए। ट्रांसफॉर्मरों के फुंकने के कारण लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है।

8 घंटे गुल रही बिजली

यहियागंज बिजली उपकेंद्र में अंडरग्राउंड लाइन होने के बावजूद बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते अब तक क्षेत्र में बाक्स नहीं लगाए जा सके हैं। शुक्रवार को बारिश होने पर अंडरग्राउंड बिजली के तारों में फाल्ट आ गया। ट्रांसफार्मर फुंकने से बिजली गुल हो गई। इससे यहियागंज, नादान महल, सराय आदि जगहों पर उपभोक्ताओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बिजली कर्मचारी दोपहर एक बजे पहुंचे लेकिन दो घंटे बाद गड़बड़ी ढूंढ सके। व्यापारियों ने बताया कि उन्हें आए दिन इस समस्या से जूझना पड़ता है। बिजली संकट होने के कारण व्यापार पर भी विपरीत असर पड़ रहा है।

यहां भी रहा बिजली संकट

गोखले मार्ग एरिया में रहने वाले लोगों को भी बिजली संकट का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार, गोखले मार्ग चौराहे पर रखा ट्रांसफॉर्मर फुंक गया। जिसके कारण बिजली संकट की समस्या उत्पन्न हुई। लोगों की माने तो रात भर बिजली की आवाजाही लगी रही। इसकी वजह से नींद में खलल पड़ा। इसी क्रम में राजा बाजार एरिया में शुक्रवार सुबह बिजली गुल हो गई। हालांकि इस एरिया में संकट दो से तीन घंटे का रहा। परिणामस्वरूप लोग परेशान हुए।

ट्रांसफॉर्मरों पर उठ रहे सवाल

बिजली संकट को दूर करने के लिए शुरू की गई नाइट पेट्रोलिंग व्यवस्था का असर तो देखने को मिल रहा है लेकिन बारिश होने पर अक्सर ट्रांसफॉर्मर दगा दे रहे हैं, जिसकी वजह से बिजली संकट की समस्या उत्पन्न हो रही है।

बिजली चोरी में 25 के खिलाफ केस

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता रेजीडेंसी केके यादव के नेतृत्व में शुक्रवार को मार्निग रेड कर बिजली चोरों पर नकेल कसी गई। उपखंड अधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि सुबह पांच बजे निवाजखेड़ा, कायमखेड़ा, हरिनगर, दुगावां में छापेमारी हुई। इसमें बिजली चोरी करते 25 उपभोक्ता पकड़े गए। सभी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

आज गुल रहेगी बिजली

शनिवार को क्लाइड रोड पोषित 11 केवी फीडर पर मेंटीनेंस का कार्य कराया जाएगा। इसकी वजह से सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक खनिज भवन व आसपास के इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।

Posted By: Inextlive