5 से 10 हजार के बीच प्रीपेड स्मार्ट मीटर शहर में

4 से अधिक सुविधाओं का लाभ मिलेगा एप से

30 नवंबर से पहले कंज्यूमर्स को जागरुक करने का लक्ष्य

- यूपीपीसीएल स्मार्ट कंज्यूमर एप से मिलेगी हर एक जानकारी

- एप की मदद से प्रतिदिन मीटर रीडिंग भी देख सकेंगे कंज्यूमर

LUCKNOWअगर आपके घर या दुकान में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगा है तो अब आपको रीचार्ज खत्म होने की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आप रीचार्ज खत्म होने से पहले ही मीटर को फिर से रीचार्ज करा सकेंगे। जिससे आपका अकाउंट माइनस में नहीं जाएगा। खास बात यह है कि आपको हर जानकारी एक एप की मदद से घर बैठे ही मिल जाएगी।

अभी बनी रहती है टेंशन

सामान्य मीटर व्यवस्था की तरह प्रीपेड स्मार्ट मीटर कंज्यूमर के पास रीचार्ज खत्म होने की कोई जानकारी एसएमएस से नहीं भेजी जाती है। जिससे कंज्यूमर के मन में कंफ्यूजन बना रहता है। कई बार समय से रीचार्ज खत्म होने की जानकारी न मिलने से कंज्यूमर का अकाउंट माइनस में चला जाता है। जिससे जब कंज्यूमर दोबारा रीचार्ज कराता है तो रिचार्ज की गई राशि माइनस अमाउंट में एडजस्ट हो जाती है। जिससे अधिकांश कंज्यूमर को दोबारा रिचार्ज कराना पड़ता है।

एमडी के पास खुद फोन

मध्यांचल डिस्कॉम एमडी के पास खुद एक प्रीपेड स्मार्ट कंज्यूमर ने फोन कर कहा, यह जानकारी नहीं मिल पा रही है कि मीटर में कितना बैलेंस बचा है। जिसके बाद एमडी ने खुद कंज्यूमर की समस्या को दूर कराया, बल्कि उसे बैलेंस जानने संबंधी ट्रेनिंग भी दिलाई।

यूपीपीसीएल स्मार्ट कंज्यूमर एप

अगर आप प्रीपेड स्मार्ट कंज्यूमर हैं तो आपको तुरंत अपने मोबाइल में यूपीपीसीएल स्मार्ट कंज्यूमर एप डाउनलोड करना चाहिए। इसकेबाद आप इस एप से मीटर से जुड़ी हर जानकारी आसानी से हासिल कर सकेंगे।

बाक्स

ये जानकारी मिलेगी

1- रिचार्ज कराने की तिथि

2- रिचार्ज खत्म होने की तिथि

3- मीटर लोड

4- प्रतिदिन की रीडिंग

बाक्स

कर रहे जागरुक

मध्यांचल डिस्कॉम प्रशासन की ओर से प्रीपेड स्मार्ट मीटर कंज्यूमर को एप के संबंध में जागरुक किया जा रहा है। उपभोक्ताओं को बताया जा रहा है कि एप से वह किस तरह से रीडिंग और रीचार्ज संबंधी जानकारी ले सकते हैं।

वर्जन

यूपीपीसीएल स्मार्ट कंज्यूमर एप से उपभोक्ताओं को रीचार्ज व रीडिंग समेत कई तरह की जानकारियां मिल सकती हैं। उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल पर इस एप को डाउनलोड कर सुविधा का लाभ लेना चाहिए।

सूर्यपाल गंगवार, एमडी, मध्यांचल डिस्कॉम

Posted By: Inextlive