- डीएम और एसएसपी ने अलीगंज और हनुमान सेतु मंदिर की व्यवस्था का लिया जायजा

- दोनों जगह पुलिस और एम्बुलेंस राउंड ऑफ क्लॉक होगी तैनाती

LUCKNOW: बड़े मंगल पर अलीगंज और हनुमान सेतु मंदिर में लाखों श्रद्धालुओं का जमावड़ा होता है। मंदिर और श्रद्धालुओं की व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शनिवार को डीएम राजशेखर और एसएसपी मंजिल सैनी ने अलीगंज नया हनुमान मंदिर और हनुमान सेतु मंदिर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही मंदिर के कमेटी के साथ मीटिंग कर चुस्त दुरुस्त व्यवस्था के जरूरी निर्देश दिये। इस अवसर पर नगर निगम, जलकल, लेसा के अधिकारी भी मौजूद रहे।

राउंड ऑफ क्लॉक होगी ड्यूटी

बड़े मंगल पर महत्वपूर्ण प्वाइंट और सिक्योरिटी व्यवस्था को लेकर डीएम राजशेखर ने मीटिंग में निर्देश दिये गये कि अलीगंज और हनुमान सेतु मंदिर में बड़े मंगल को 24 घंटे पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके अलावा 10 पानी के टैंकर मंदिर में लगाए जाएंगे, जिसमें चार अलीगंज मंदिर और छह हनुमान सेतु पर खड़े किये जाएंगे। ताकि पब्लिक को पेय जल को लेकर किसी तरह की कोई परेशान न हो सके।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम का किया जाएगा यूज

डीएम ने कहा कि मंदिर और पार्किग के आस-पास सीसीटीवी कैमरे लगाकर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाया जाए ताकि लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जा सकें। इसके अलावा दोनों मंदिर में एक-एक एम्बुलेंस की भी 24 घंटे ड्यूटी रहेगी ताकि किसी भी आपात स्थिति में लोगों को तत्काल मेडिकल मदद की जा सके। मीटिंग में डिप्टी एसपी, अपर नगर आयुक्त, जलकल और लेसा के अधिकारियों के साथ मंदिर कमेटी के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive