- डीएम ने प्राइवेट हॉस्पिटल्स व नर्सिग होम्स संचालकों की बैठक में दिया निर्देश

- प्राइवेट हॉस्पिटल्स लगाएंगे 15 पूल्ड एंबुलेंस, सीवियर इंफेक्शन केस में कंट्रोल रूम को देनी होगी सूचना

LUCKNOW:

अगर किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान किसी मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होती है तो उसे इलाज के लिये तुरंत कोविड हॉस्पिटल भेजना होगा। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को स्मार्ट सिटी कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिग होम संचालकों के साथ बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटल्स 15 पूल्ड एंबुलेंस लगाएंगे, जिनसे इन मरीजों को कोविड हॉस्पिटल भेजा जायेगा।

इंफेक्शन पता चलते ही देनी होगी सूचना

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिग होम्स में अनिवार्य तौर पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की जाये। इसके साथ ही हॉस्पिटल आने-जाने वाले सभी लोगों का ब्योरा भी रखा जाये। उनहोंने कहा कि अगर उनके यहां एडमिट किसी मरीज में इंफ्लूएंजा लंग इंफेक्शन व सीवियर रेस्पिरेटरी इंफेक्शन केस पाया जाये तो इसकी सूचना तुरंत इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पर देंगे और मरीज की जांच कराना सुनिश्चित करें।

डेडीकेटेट एंबुलेंस की करें व्यवस्था

डीएम ने कहा कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिग होम में आपसी समन्वय से कुल 15 डेडीकेटेड एंबुलेंस का पूल्ड कल तक अनिवार्य तौर पर तैयार करा लिया जाये और कोविड पेशेंट को इस एंबुलेंस से ही प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के माध्यम से आवंटित कोविड हॉस्पिटल में एडमिट कराया जाये। डीएम ने सभी हॉस्पिटल्स से शिफ्ट इंचार्ज व प्रभारियों के नाम व कॉन्टैक्ट नंबर की लिस्ट भी तलब की है ताकि, जरूरत के मुताबिक जल्द से जल्द संवाद स्थापित करते हुए चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी जा सके। बैठक में सीडीओ मनीष बंसल, एडीएम प्रशासन अमरपाल सिंह, सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive