-आंबेडकर विश्वविद्यालय में नौवें दीक्षा समारोह की हुई रिहर्सल

-26 अगस्त को होने वाले दीक्षा समारोह में राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि

LUCKNOW: बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह 26 अगस्त को है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद मौजूद होंगे। इसे लेकर खास तैयारियां शुरू हो गई हैं। कुलपति प्रो। संजय सिंह समारोह की तैयारियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

कोविड प्रोटोकाल का रखा ध्यान

इसी क्रम में शुक्रवार को नौवें दीक्षा समारोह की अकादमिक शोभायात्रा की रिहर्सल की गई। राष्ट्रपति की भूमिका में रहीं विश्वविद्यालय की प्रो। यूवी किरन का प्रो। गोपाल सिंह, कुलसचिव प्रो। एस विक्टर बाबू, परीक्षा नियंत्रक प्रो। कमान सिंह, पुस्तकालयाध्यक्ष डा। सुनील गोरिया तथा सभी अकादमिक काउंसिल के सदस्यों ने दो गज दूरी के साथ बारी-बारी से उनका स्वागत किया। पहले अभ्यास सत्र में समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति के आगमन के समय किस क्रम में कौन से सदस्य खड़े होंगे और दो गज की दूरी कैसे बनाएंगे इसका अभ्यास किया गया। भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह में होने वाले समारोह में 1100 सीटों के सापेक्ष आधी सीटों पर लोग बैठेंगे।

राष्ट्रपति पांच को करेंगे सम्मानित

विद्यार्थियों की सहमति के आधार पर उन्हें आमंत्रित किया जाएगा। समारोह में विद्यार्थियों को आने के लिए आनलाइन सहमति पत्र भरना होगा। कुलपति प्रो। संजय सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.bbau.ac.in पर जाकर विद्यार्थी आनलाइन अपना सहमति आवेदन प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद ही तय होगा कि समारोह में कितने विद्यार्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में ऑफलाइन स्वर्ण पदक और पीएचडी उपाधि पाने वालों को आमंत्रित किया जाएगा। दीक्षा समारोह शाम चार बजे से शुरू होगा। कार्यक्रम में पांच लोगों को राष्ट्रपति गोल्ड मेडल सें सम्मानित करेंगे।

Posted By: Inextlive