- गाड़ी मालिक की डिटेल बिना बना रहे हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

- जेसीपी के नेतृत्व में चलाया गया अभियान

LUCKNOW:

आरटीओ की ओर से वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अनिवार्यता को लेकर फर्जीवाड़ा न हो इसके लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है। बुधवार को ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में नंबर प्लेट बनाने वाले दुकानों पर छापेमारी की गई। कई दुकानों पर वाहन मालिकों की डिटेल लिए बिना नंबर प्लेट बन रही थी। इस पर पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर थाने लाई और फिर हिदायत देकर छोड़ दिया।

बन रहीं फर्जी नंबर प्लेट

ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि लोग दुकानों पर जाकर वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा रहे हैं। ऐसे में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के सक्रिय होने की आशंका है। बुधवार को दुकानदारों को जागरूक करने के लिए छापेमारी की गई। इस दौरान दर्जनों दुकानों पर सैकड़ों की तादात में नंबर प्लेट बनी हुई मिलीं लेकिन उनके मालिकों की डिटेल दुकानदार के पास नहीं थी।

जब्त कीं नंबर प्लेट

पुलिस ने बनी हुई सभी नंबर प्लेटों को कब्जे में ले लिया। ये नंबर प्लेट वाहन मालिकों को आरसी दिखाने पर दी जाएंगी। जेसीपी ने बताया कि नंबर प्लेट बनाने वाले दुकानदारों को वाहन की आरसी की कॉपी अपने पास रखने के अलावा वाहन मालिक की पूरी डिटेल रजिस्टर पर अंकित करने के निर्देश दिए गए हैं।

चाइनीज मांझे के खिलाफ अभियान

जेसीपी नवीन अरोड़ा ने बताया कि चाइनीज और तार लगे मांझे से आमजन की जान पर बन आ रही है। साथ में बेजुबान पक्षी भी मौत का शिकार हो रहे हैं। इस पर रोक है फिर भी लोग मान नहीं रहे हैं। बुधवार को सभी थाना प्रभारियों ने एसीपी के नेतृत्व में चाइनीज मांझे के खिलाफ अभियान चलाया गया।

Posted By: Inextlive