- सवारी और माल डिब्बा कारखाना में शुरू की जा चुकी है तैयारी

- एलएचबी कोचेज में किए जाएंगे यह बदलाव

LUCKNOW

कोरोना पेशेंट को रेलवे कोच में भी आइसोलेट किया जा सकेगा, रेलवे प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे के एलएचबी कोच में इलाज में काम करने वाले उपकरण लगाए जाएंगे। सवारी माल डिब्बा कारखाने में ये कोच तैयार किए जाएंगे। फिलहाल 15 कोच में आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी है।

रेलवे भी कूदा जंग में

कोरोना के खिलाफ जंग में रेलवे भी मैदान में आ गया है। इसके लिए उसने रेलवे के कोच में मरीजों को आइसोलेट करने की तैयारी की है। एक कोच में 10 मरीजों को आइसोलेट किया जाएगा। आलमबाग स्थित सवारी एवं माल डिब्बा फैक्ट्री में इसका काम शुरू भी हो गया है। इस प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों की माने तो यहां 15 कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया जा रहा है और जरूरत पड़ने पर इसकी संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

डॉक्टर के लिए केबिन भी

रेलवे के इस कोच में डॉक्टर के बैठने का केबिन, पैरा मेडिकल स्टॉफ का केबिन तो होगा ही साथ ही दवा और अन्य व्यवस्थाएं भी की जाएंगी। कोच में डॉक्टर की तैनाती के लिए डिमांड जल्द भेजी जाएगी।

कोचेज को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने की शुरुआत हो चुकी है। इससे कोरोना के मरीजों को यहां आइसोलेट किया जा सकेगा। पहले चरण में 5 कोचेज में बदलाव करने की तैयारी है।

मनीष पांडेय, मुख्य कारखाना प्रबंधक

ये होगी खासियत

एलएचबी कोच आइसोलेशन वार्ड में तब्दील

पहले चरण में 5 कोच बनेंगे आइसोलेशन वार्ड

दूसरे चरण में 10 कोच में आइसोलेशन वार्ड

हर कोच में रखे जाएंगे 10 मरीज

सभी कोच में तैनात होंगे डाक्टर्स

Posted By: Inextlive