- यात्रियों को स्टेशन के बाहर रोका गया, लोग हुए परेशान

- पूछताछ केंद्र पर भी सही से नहीं मिली यात्रियों को जानकारी

LUCKNOW: चारबाग रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह राष्ट्रपति के अयोध्या जाने और वापस लौटने के दौरान कई ट्रेनों के प्लेटफार्म अचानक बदल दिए गए। सुबह और शाम को आने वाली ट्रेनों के प्लेटफार्म बदलने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। यात्रियों ने आरोप लगाया कि शाम को उन्हें स्टेशन के बाहर पौन घंटे तक रोके रखा गया। यही नहीं प्लेटफार्म बदलने की सूचना पूर्व में प्रसारित न होने से यात्रियों को एक से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए परेशानी उठानी पड़ी।

24 मि। बाद खोला प्लेटफार्म एक

प्रेंसिडेंसिशयल ट्रेन के चारबाग स्टेशन आने के बाद 24 मिनट बाद प्लेटफार्म एक को आम यात्रियों के लिए खोला गया। शाम साढ़े छह बजे यात्री प्लेटफार्म पर आ सके। इस दौरान यात्रियों को पुलिस ने रोके रखा। उधर मुख्य आरक्षण केंद्र पर ही आटो को रोका जा रहा था, जिससे बुजुर्ग यात्रियों को चलकर प्लेटफार्म एक तक जाना पड़ा। सामान्य दिनों में पोर्टिको तक आटो आया करते हैं।

कोट

हम चारबाग स्टेशन शाम साढ़े पांच बजे आ गए थे, मुझे राष्ट्रपति के आगमन की जानकारी नहीं थी। पुलिस ने बिना कुछ बताए रोक लिया। टिकट दिखाया, लेकिन कहा, जब वॉकी टॉकी पर आदेश आएगा तब छोड़ा जाएगा।

¨प्रस कुमार

बरेली जाना है, शनिवार को लखनऊ आए थे। अभी साढ़े छह बजे के बाद आने दिया गया है। ट्रेन सही समय पर हैं, इसलिए मुझे कोई शिकायत नहीं है। हां पूछताछ केंद्र पर जो बोर्ड लगा रहता था, वह आज नहीं लगा है, इससे जरूर ट्रेन की समयसारिणी पता नहीं चल रही है।

राहुल कुमार

इन स्पेशल ट्रेनों के बदले गए प्लेटफार्म

रविवार सुबह कोटा-पटना, हावड़ा-देहरादून, नई दिल्ली-लखनऊ एसी एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-चारबाग व प्रयागराज लखनऊ के अलावा शाम को त्रिवेणी, एलटीटी-लखनऊ, जनता एक्सप्रेस, नई दिल्ली-दरभंगा व चारबाग-प्रतापगढ़ समेत करीब एक दर्जन ट्रेनों के प्लेटफार्म बदले गए।

चार ट्रेनों को बीच रास्ते रोका गया

राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान चार ट्रेनों को बीच रास्ते रोका गया, जिसमें नई दिल्ली से लखनऊ एसी एक्सप्रेस, चंड़ीगढ़ एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस व उपासना एक्सप्रेस रहीं। रेलवे के अधिकारी बताते है कि बरेली के पास जानवर कटने की वजह से ट्रेनें बीच रास्ते रोकने से चारबाग स्टेशन एक से दो घंटे की देरी से पहुंचीं।

Posted By: Inextlive