- पीजीआई में आज कैंडिल मार्च व कल हंगर स्ट्राइक

LUCKNOW: पीजीआई के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर काला फीता बांध काम किया। उनके समर्थन में अन्य मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर्स ने भी काला फीता बांधकर काम किया। एसोसिएशन के अनुसार 24 घंटे बाद भी शासन से कोई आश्वासन न मिलने से प्रदेश के 120 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों में आक्रोश है। वे गुरुवार को कैंडिल मार्च निकालकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

भूख हड़ताल करेंगे

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। आकाश माथुर और महामंत्री डॉ। अनिल गंगवार आदि ने भी इस मामले में अपना विरोध जताया है। इन डॉक्टर्स का कहना है कि वे गुरुवार को कैंडिल मार्च और शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल करेंगे। कानपुर, मेरठ और प्रयागराज के सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर भी उनके समर्थन में आ गए हैं।

मांग न पूरी होने से नाराजगी

डॉ। अनिल गंगवार के मुताबिक एमडी और एमसीएच पूरा होने के बाद भी सरकार तीन माह के सेवा विस्तार में भी रेजिडेंट डॉक्टर के पद पर रख रही है। जिसका सभी विरोध कर रहे हैं। इनकी मांग है विस्तार में इन्हें असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर रखा जाए और अनुभव को दो साल के बांड में शामिल किया जाए। साथ ही नेशनल मेडिकल कमीशन के आदेश के तहत उनके करियर का ध्यान रखा जाए।

Posted By: Inextlive