- 10 दिन में आवासीय-पेयजल योजना को मिलने लगेगी रफ्तार

- म्युनिसिपल बॉन्ड की राशि आने के बाद निगम प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

LUCKNOW

म्युनिसिपल बॉन्ड की राशि जारी होने के बाद निगम प्रशासन की ओर से योजनाओं को रफ्तार देने का काम शुरू कर दिया गया है। निगम प्रशासन की माने तो अगले दस दिन के अंदर आवासीय योजना और पेयजल योजना में काम शुरू करा दिया जाएगा। जिससे जल्द ही शहर की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

200 करोड़ का बॉन्ड

हाल में ही नगर निगम के 200 करोड़ के म्युनिसिपल बॉन्ड की बीएसई में लिस्टिंग हुई है। हालांकि उससे पहले ही बॉन्ड का पैसा निगम के खाते में आ चुका था। जिसके बाद से निगम प्रशासन की ओर से योजनाओं को नए रूप में शुरू करने संबंधी योजना का खाका खींचना शुरू कर दिया गया था।

195 करोड़ होंगे खर्च

निगम प्रशासन की ओर से पहले चरण में करीब 195 करोड़ रुपये आवासीय योजना में खर्च करने संबंधी योजना बनाई गई है। पीजीआई के पीछे स्थित आवासीय योजना में सस्ते फ्लैट्स की सुविधा दी जाएगी। यह योजना शुरू तो करीब डेढ़ साल पहले हुई थी लेकिन वित्तीय संकट आने के कारण योजना को रफ्तार नहीं मिल सकी। अब बॉन्ड की धनराशि मिलने के बाद इस योजना को नए सिरे से शुरू किया जा रहा है।

पेयजल योजना

अमृत सिटी योजना के अंतर्गत जानकीपुरम में पेयजल योजना को शुरू किया जाना है। इस योजना का खाका भी लगभग तैयार है। पेयजल लाइन बिछने के बाद उक्त एरिया में रहने वाले लोगों को पेयजल संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस योजना में करीब 5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

हमारा पूरा प्रयास यही है कि अगले दस दिन के अंदर आवासीय योजना और पेयजल योजना पर काम शुरू करा दिया जाए।

अजय कुमार द्विवेदी, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive