- जोन सात और जोन आठ में आयोजित किया गया लोक मंगल दिवस

- मेयर ने रिटायर्ड कर्मी की समस्या का तुरंत निस्तारण करने के दिए निर्देश

LUCKNOW जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए हर मंगलवार को अलग-अलग जोन में आयोजित किए जाने वाले लोक मंगल दिवस में नगर निगम के रिटायर्ड कर्मचारियों का ही दर्द सामने आ रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को जोन सात और आठ में आयोजित लोक मंगल दिवस में नगर निगम के एक रिटायर्ड कर्मी का दर्द सामने आया।

5 साल से काट रहा चक्कर

नगर निगम के रिटायर कर्मचारी छोटे लाल दीक्षित ने मेयर को बताया कि पिछले पांच साल से वह अपने नए वेतनमान के बकाया भुगतान के लिए नगर निगम दफ्तर के चक्कर लगा रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यह बात सुन मेयर खुद हैरान रह गईं और उन्होंने नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी को निर्देश दिए कि तत्काल समस्या का समाधान कराया जाए, जिससे निगम कर्मी को परेशान न होना पड़े।

यहां लगा लोक मंगल दिवस

जोन 7 का लोक मंगल दिवस इंदिरानगर स्थित जोनल कार्यालय में एवं जोन 8 का लोक मंगल दिवस बिजनौर क्रॉसिंग स्थित जोनल कार्यालय पर किया गया।

15 साल से रोड का इंतजार

शंकरपुरवा वार्ड के कल्याण चौराहा निवासी लोगों ने मेयर को बताया कि उनके मोहल्ले में 50 मीटर की सड़क पिछले 15 साल से नहीं बनी है और यहां सीवर और जलकल की लाइन भी जोड़ दी गई है।

भेज दिया 16 हजार का बिल

सुरेन्द्र नगर निवासी ऊषा मिश्रा ने मेयर को बताया कि उनके यहां करीब 16 हजार रुपए का पानी और सीवर का बिल आ गया है जबकि उनके यहां सीवर और पानी का कनेक्शन नहीं है। उसके बाद भी इतना ज्यादा बिल भेज दिया गया है। जिस पर मेयर ने शिकायत निस्तारण के लिए जलकल अभियंताओं को निर्देशित किया। रायबरेली रोड के हैवतमाउ मवैया निवासी धमर्ेंद्र ने बताया कि उनके मोहल्ले में ईकोग्रीन वाले कूड़ा उठाने नहीं आते हैं, जिससे लोग इधर-उधर कूड़ा फेंक देते हैं।

शिकायतें एक नजर में

लोक मंगल दिवस में कुल 55 शिकायतें आईं, जिनमे अभियंत्रण की 18, कर विभाग की 15, स्वास्थ्य की 5, मार्गप्रकाश की 6, उद्यान की 1, जलकल की 7, तहसीलदार की एक, पशु चिकित्सा की एक एवं अन्य की दो शिकायतें आईं।

Posted By: Inextlive