- नगर विकास मंत्री ने 3385.54 लाख की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

LUCKNOW प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने महानगर कल्याण मंडप महानगर में 3385.54 लाख रुपयों की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने वषरें में जो न हो पाया चार वर्ष में कर दिखाया नामक उपलब्धियों की पुस्तक का विमोचन भी किया।

इन पर की चर्चा

नगर विकास मंत्री ने सेतु व तालाब का संरक्षण एवं एसटीपी के कायरें, पेपर मिल कॉलोनी में नवनीत राय द्वार से कुकरैल बंधा तक डिवाइडर एवं सड़क का चौड़ीकरण के कार्य, चांदना गांव तालाब, विभूति खंड स्थित रिसहा का पुरवा गांव में तालाब, जरहरा गांव में मंदिर के पास स्थित तालाब के संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण के प्रगतिधीन कायरें के बारे में जानकारी दी। वहीं मेयर संयुक्ता भाटिया ने कार्यक्रम में आए लोगों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि स्वच्छता के माध्यम से उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पा चुका है और अर्थव्यवस्था में भी पहला स्थान प्राप्त किया है।

49.19 लाख से सौंदर्यीकरण

नगर विकास मंत्री ने बताया कि महानगर स्थित न्यू हनुमान मंदिर परिसर में एक तालाब है, जिसको पुन: निर्मित किया जाएगा और 49.19 लाख रुपये की लागत से पूरे मंदिर परिसर का सौंदयऱ्ीकरण कराया जाएगा।

इन योजनाओं का शिलान्यास

नगर निगम की पशु आश्रय योजना में 77.11 लाख, डीआरडीए में विधायक निधि से छह कायरें के लिए 28.77 लाख, डूडा में मुख्यमंत्री नगरी अल्पविकसित मलिन बस्ती विकास की 12 योजनाओं के लिए 157.28 लाख के बजट व पर्यटन विकास द्वारा मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना 49.19 लाख के बजट से शुरू की जा रही है।

इनका हुआ लोकार्पण

नगर निगम के 14वें वित्त से 2811.08 लाख रुपये के 30 कायरें व पीडब्ल्यूडी के राज्य सड़क निधि से 262.11 लाख रुपये के कार्यो का लोकार्पण किया गया। कुल 3073.19 लाख रुपये के 31 कायरें का लोकार्पण किया गया।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, विधान परिषद के सदस्य व लखनऊ के प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष दिनेश तिवारी, महानगर भाजपा उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह अधिकारी, पूर्व महानगर अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive