- बाइक पर सवार भाई गंभीर रुप से घायल

- बस छोड़ ड्राइवर और कंडक्टर मौके हुए फरार

LUCKNOW : वजीरगंज स्थित डालीगंज के पास सोमवार दोपहर रोडवेज की अनुबंधित बस की टक्कर से मौके पर ही बाइक सवार मासूम की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। मासूम अपने भाई व चाचा के साथ बाइक से बाजार जाने के लिए निकला था। भीड़ का आक्रोश देख कर ड्राइवर व कंडक्टर घटना के बाद बस छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर घायल बच्चे को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

पहिए के नीचे आ गया था वजीरगंज इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब एक बजे सीतापुर की तरफ से आ रही रोडवेज बस ने हसनगंज निवासी अयाज की बाइक में टक्कर मार दी। इससे उस पर बैठे फरहान (7) और मोहम्मद (8) उछल कर सड़क पर जा गिरे। फरहान की बस के पहिए की चपेट में आने पर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हो गया।

दुर्घटना के बाद लगा जाम

बाइक की टक्कर से मासूम की मौत के बाद लोगों ने बस में तोड़फोड़ की कोशिश की। आक्रोशित भीड़ को देख कर ड्राइवर और कंडक्टर मौके से भाग निकले। वहीं उसमें बैठी सवारी ने लोगों के हाथ जोड़कर जान बचाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

फोन पर कर था बात

स्थानीय लोगों का आरोप है कि बस का ड्राइवर गाड़ी चलाते समय फोन पर बात कर रहा था। इसकी वजह से उसका ध्यान बाइक सवार की तरह नहीं गया, जिससे हादसा हो गया। पुलिस ने रोडवेज की बस ( यूपी 34 टी9917) को कब्जे में लेकर ड्राइवर और कंडक्टर की तलाश शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive