2 स्कैनिया बसों का हो रहा संचालन

18 स्कैनिया बसें अभी नहीं चल रहीं

31 जुलाई को ऑपरेटर्स संग होगी बैठक

- जल्द शुरू किया जाएगा एसी एवं हाई-एंड बसों का संचालन

LUCKNOW:कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही रोडवेज बसों का संचालन भी रफ्तार पकड़ रहा है। हालांकि अभी मुसाफिरों की कम संख्या को देखते हुए वाल्वो, स्कैनिया आदि लग्जरी बस सेवाओं का संचालन शुरू नहीं किया गया है। इन बसों का संचालन भी जल्द शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इन बसों को अपने रूट पर तभी भेजा जाएगा, जब कम से कम 25 मुसाफिर इन बसों में यात्रा करने के लिए आएंगे। इसे लेकर अनुबंधित बस ऑपरेटर और निगम प्रबंधन के बीच एक बैठक 11 जुलाई को होनी थी, जिसकी डेट अब बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई है।

सिर्फ 2 बसें चल रहीं

राजधानी से दिल्ली, वाराणसी, आगरा, बलिया, प्रयागराज संग करीब आधा दर्जन मार्गो पर लग्जरी स्कैनिया बसों का संचालन किया जाता है। मुसाफिरों की काफी कम संख्या होने के कारण सिर्फ दो स्कैनिया बसों को ही अभी चलाया जा रहा है। वहीं 18 स्कैनिया बसों का संचालन नहीं किया जा रहा है। हाई-एंड लग्जरी बसों की ऑनलाइन बुकिंग खोल दी गई है।

बाक्स

जयपुर के लिए जल्द बस

यूपी रोडवेज की बसों का संचालन करीब तीन माह बाद उत्तराखंड के लिए शुरू कर दिया गया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार जल्द जयपुर के लिए भी बस सेवा पूर्व की तरह शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए शासन की ओर से आदेश आने का इंतजार किया जा रहा है।

कोट

कोरोना काल में अनुबंधित हाई-एंड बस सेवा भी प्रभावित हुई हैं। अभी सिर्फ दो ऐसी बसों का ही संचालन शुरू हो सका है। यात्री कम होने के कारण बसों को निरस्त किया जा रहा है। अब जब 25 यात्री होंगे तभी बस को उनके रूट पर भेजा जाएगा।

पल्लव बोस, क्षेत्रीय प्रबंधक

Posted By: Inextlive