- लखनऊ यूनिवर्सिटी में चंदन के पेड़ों की सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं कर्मचारी

LUCKNOW :

लखनऊ यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर मो। तारिक के आवास परिसर में लगे चंदन के पेड़ को चोर काटकर ले गए। उन्होंने इसकी रिपोर्ट हसनगंज कोतवाली में दर्ज कराई है। गौरतलब है कि एलयू में चंदन के पेड़ों की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात रहते हैं और रात को यूनिवर्सिटी का गेट भी बंद हो जाता है1

दो दिन पहले गायब हुआ पेड़

मो। तारिक के अनुसार दो दिन पहले उनके घर के सामने लगा चंदन का पेड़ गायब हो गया। इस पर जब उन्होंने सीसीटीवी की फुटेज चेक कीं तो देख 16 जनवरी की रात करीब तीन बजे कुछ लोग पेड़ काटते दिखाई दिए। वहीं पुलिस का कहना है कि फुटेज की मदद से चोरों की तलाश की जा रही है।

पहले भी हो चुकी है चोरी

यूनिवर्सिटी में चंदन के पेड़ों की चोरी पहले भी हो चुकी है और अधिकतर मामलों का खुलासा भी नहीं हुआ है। गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी में काफी पुराने और महंगे पेड़ों की भरमार है। इस चोरी से सवाल उठने लगा है कि चोर रात को आरी-ब्लेड चलाकर पेड़ काटते रहे और किसी को इसका पता भी नहीं चला। यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुसार 2008 और 2012 में भी आवासीय कैंपस से चंदन के पेड़ चोर काटकर ले जा चुके हैं। वहीं 2017-18 में कैंपस से चंदन का पेड़ चोरी हो गया था।

यूनिवर्सिटी की आवासीय कॉलोनी में चंदन का पेड़ लगा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

डॉ। दिनेश कुमार, चीफ प्रॉक्टर, एलयू

Posted By: Inextlive