- एक सितंबर से शुरू होने जा रही एक से पांचवीं तक की क्लासेस

- इसे ध्यान में रखते हुए कई स्कूल मैनेजमेंट ने तैयारियां शुरू की

LUCKNOW@inext.o.in

LUCKNOWएक सितंबर से एक से पांचवीं तक की क्लासेस शुरू होने जा रही हैं। इसे ध्यान में रखते हुए ही स्कूल मैनेजमेंट्स की ओर से स्कूल व्हीकल फैसिलिटी शुरू करने संबंधी निर्णय लिया गया है। हालांकि कई स्कूल मैनेजमेंट ने निर्णय लिया है कि पहले एक माह वो मॉनीटरिंग करेंगे, इसके बाद सितंबर माह से स्कूल व्हीकल फैसिलिटी शुरू करेंगे।

छोटे बच्चों को ज्यादा जरूरत

स्कूल मैनेजमेंट्स का मानना है कि एक से पांचवीं तक के बच्चों को स्कूल व्हीकल की ज्यादा जरूरत पड़ती है। चूंकि अभी क्लास 6 से 12वीं तक के बच्चे आ रहे हैं, ऐसे में स्कूल व्हीकल फैसिलिटी शुरु नहीं की गई है। अब पैरेंट्स की ओर से भी इस दिशा में मांग की जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए ही व्हीकल फैसिलिटी शुरू की जा रही है। स्कूल व्हीकल फैसिलिटी शुरू करने से पहले कोविड से सुरक्षा संबंधी जुड़े हर एक बिंदु पर होमवर्क भी किया जा रहा है।

बाक्स

ये कदम उठाए जा रहे

1- निर्धारित सीट के मुकाबले 50 प्रतिशत बच्चे ही रहेंगे

2-ड्राइवर-कंडक्टर का वैक्सीनेशन अनिवार्य

3- हर राउंड के बाद बस-वैन को सेनेटाइज किया जाएगा

4- पैरेंट्स के सुझावों पर तुरंत अमल

5- स्कूली व्हीकल में मास्क रहेगा अनिवार्य

वर्जन

फ‌र्स्ट से फिफ्थ तक की क्लासेस शुरू होने जा रही हैं। छोटी क्लासेस के बच्चों को स्कूली व्हीकल की ज्यादा जरूरत पड़ती है। इसे ध्यान में रखते हुए छह सितंबर से व्हीकल फैसिलिटी शुरू किए जाने का निर्णय लिया गया है।

अनिल अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर, सेंट जोसेफ गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशंस

पहले एक महीने स्टूडेंट्स की अटेंडेंस, कोविड की तीसरी लहर की संभावना समेत कई अन्य बिंदुओं पर मॉनीटरिंग की जाएगी, इसके बाद अक्टूबर से स्कूली व्हीकल फैसिलिटी शुरू की जाएगी।

रिचा खन्ना, प्रिंसिपल, वरदान इंटरनेशनल एकेडमी, लखनऊ

Posted By: Inextlive