हर दिन रात में बाजार होंगे सेनेटाइज, बाहर से आने वालों की होगी स्क्रीनिंग

- रेलवे-बस और एयरपोर्ट स्टॉफ का होगा वैक्सीनेशन

LUCKNOW

कोविड नियंत्रण व किये गए अनलॉक के मद्देनजर डीएम अभिषेक प्रकाश व पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने स्मार्ट सिटी सभागार में बैठक की। जिसमें क्लीयर किया गया कि हर दिन रात में बाजारों को सेनेटाइज किया जाएगा साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की शत प्रतिशत स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके साथ ही कई अन्य निर्देश भी दिए गए।

ये दिए गए निर्देश

1. एयरपोर्ट, बस स्टॉप व रेलवे स्टेशनों पर जनपद में आने वाले सभी लोगों की शत प्रतिशत स्क्रीनिंग की जाएगी। प्रत्येक प्लेटफार्म-टर्मिनल पर थर्मल स्कैनिंग होगी और अगर लक्षण प्रतीत होते हैं तो तत्काल संबंधित का एंटीजन या आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाएगा।

2. टेस्टिंग टीमों के द्वारा रैंडमली पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में टेस्टिंग कराना सुनिश्चित कराया जाए साथ ही एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस स्टॉप के स्टाफ का वैक्सिनेशन भी कराया जाए।

3. पोस्ट कोविड हास्पिटल और इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर पूर्व की भांति कार्यशील रहेंगे।

4. कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए बनाई गई जि़ला प्रशासन, एलडीए, नगर निगम व पुलिस विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

5. अधिक केस वाले हॉटस्पॉट क्षेत्रों पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे सक्रिय किये जाएंगे, ताकि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन की मॉनिटरिंग की जा सके।

Posted By: Inextlive